बवानीखेड़ा विधानसभा: कर्मचारी चले बूथ की ओर, अब कल सुबह होगा मतदान

ख़बरें अभी तक। बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान के लिए आज विभिन्न पोलिंग पार्टियों को ईवीएम मशीन, स्याही, पेपर, वीवीपैट व अन्य सामान वितरित कर पोलिंग पार्टियों को क्षेत्र के विभिन्न बूथों के लिए रवाना किया। लंबे समय तक प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रविवार को पोलिंग अधिकारियों व कर्मचारियों को सामान वितरित करने के समय भारी भीड़ देखी गई।

विभिन्न कर्मचारी अपना-अपना सामान लेकर बूथ पर किए जाने वाली कागजी कार्रवाई ईवीएम मशीन जमा करवाते समय होने वाली कागजी कार्रवाई के बारे में काम करते नजर आएं। सामान लेने के बाद ईवीएम मशीन को चैक करते कर्मचारियों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि कल होने वाले चुनाव के लिए उन्हे आज सामान दे दिया गया है तथा वे निष्पक्ष रूप से बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान करवाने का काम करेंगे।

प्रजाईडिंग ऑफिसर की ड्यूटी में तैनात देवेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने मतदान से संबंधित सारा सामान प्राप्त कर लिया है। इसके बाद वे चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित वाहनों में बैठकर अपने पोलिंग बूथ पर चले जाएंगे तथा शाम को मतदान बूथ पर बनाए गए फैसलिटी सैंटर में रहेंगे तथा सुबह मोक पॉल करवाकर निर्धारित समय पर मतदान प्रक्रिया शुरू कर देंगे।

मतदान समाप्त होने के बाद वे वापिस यहां सामान जमा करवा देंगे। वहीं चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी राजकुमार शर्मा ने बताया कि उनकी ड्यूटी गांव सिवाड़ा में लगी हैं। उनका मकसद यह रहेगा कि वे चुनाव आयोग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार बगैर भेदभाव पारदर्शी तरीके से मतदान प्रक्रिया पूरी करवाने का काम करेंगे।