बिना कोचिंग पीसीएस बनी शामली की बेटी स्वीटी कुमारी, ऐसे करती थी परीक्षा की तैयारी

खबरें अभी तक। कहते है कि जब इंसान कुछ करने की मन में ठान ले,  तो वह क्या कुछ नहीं कर गुजरता। ऐसा ही कुछ शामली की एक बेटी के साथ हुआ।  शामली की बेटी स्वीटी कुमारी ने पीसीएस की वर्ष 2017 में परीक्षा दी थी। जिसका अब 2019 में फाइनल रिजल्ट आउट हुआ है।

जिसमें स्वीटी ने पहले ही प्रयास में यह परीक्षा को पास कर लिया है। स्वीटी ने इसके लिए कोई कोचिंग नहीं ली, बल्कि अपने घर पर रहकर ही यूट्यूब के माध्यम से इस परीक्षा की तैयारी की और पहले ही प्रयास में परीक्षा उत्तीर्ण कर शामली जिले का नाम रोशन किया।

दरअसल शामली जिले के थाना बाबरी क्षेत्र के गांव बनतीखेड़ा निवासी स्वर्गीय बहादुर सिंह की बेटी स्वीटी कुमारी ने पहले ही प्रयास में ही पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है। घर पहुंचने पर स्वीटी कुमारी का उसके परिजनों ने स्वागत किया। स्वीटी की पहली तैनाती जिला विकलांग कल्याण अधिकारी के रूप में हुई है।

इस पर स्वीटी कुमारी ने बताया कि आपके पास कुछ भी करने से पहले आपको मानसिक रूप से उसके लिए उसके लिए तैयार होना पड़ेगा। आज इंटरनेट के माध्यम से आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अब 18 अक्टूबर से उनका मैंस का एग्जाम है और जून 2020 में आईएएस की परीक्षा है।  फिलहाल उनका फोकस उस पर है। वर्तमान में जहां उनको पहली जॉइनिंग मिलेगी।  वहां पर वह ज्वाइन कर जनता की सेवा करना चाहेंगी।