नाबालिग को जिंदा जलाने के बाद युवक ने खुद भी दी जान, ये है बड़ी वजह ?

खबरें अभी तक। केरल से बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आयी हैं। यहां एक युवक ने नाबालिग लड़की को जिंदा जलाने के बाद खुद को भी आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है। मामला केरल के कोच्चि का है।  जानकारी के अनुसार युवक नाबालिग युवती से शादी रचाना चाहता था।

लेकिन नाबालिग ने युवक से शादी करने से इनकार कर दिया। युवक को नाबालिग युवती की यह बात इतनी नागवार गुजरी की उसने उसे मौत के घाट उतार दिया और खुद को भी आग के हवाले कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। वहीं पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की की उम्र करीब 17 साल थी, जबकि युवक 24 साल का था। वीरवार सुबह युवक नाबालिग के घर पहुंचा और उसने नाबालिग को आग के हवाले कर दिया। घटना के वक्त लड़की के परिजन भी घर पर ही मौजूद थे।

इस दौरान नाबालिग के पिता ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह आग भी आग की चपेट में आकर घायल हो गए। आरोपी युवक की पहचान मिधुन के रुप में हुई है। मिधुन नाबालिग के रिश्तेदार का पड़ोसी था। दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई। दोनों के बीच की यह दोस्ती धीरे- धीरे परवान चढ़ी तो युवक ने नाबालिग से शादी करने की बात कही। लेकिन नाबालिग ने शादी से इनकार कर दिया। इसी से आहत होकर युवक ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दे डाला।

बताया जा रहा है कि युवक पिछले काफी दिनों से नाबालिग को शादी के लिए मनाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन  नाबालिग पढ़ाई करना चाहती थी। इसलिए उसने शादी करने से मना कर दिया। बीते 7 अक्टूबर को भी आरोपी युवक से परेशान होकर नाबालिग के परिजन पुलिस के पास पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की। इसी के चलते आरोपी युवक वीरवार को युवती के घर पहुंचा और उसने इस घटना को अंजाम दे डाला। फिलहाल पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।