शिलाई: जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे लोग, नेशलन हाईवे बंद होने से हो रही परेशानी

ख़बरें अभी तक। नेशनल हाईवे 707 पांवटा से शिलाई चौपाल हरिपुरधार रोहडू शिमला उत्तराखंड को जोड़ती सड़क बंद होने के बाद लोग अपने आशियाना तक पहुंचने के लिए जान की बाजी लगाने को मजबूर हो रहे हैं. बता दें कि स्कूल कॉलेज छात्र और छात्राएं व बुजुर्ग पुरुष और महिलाएं गिरी नदी को पार करके पांवटा नाहन पहुंच रहे हैं. हालांकि प्रशासन में गिरी नदी को पार करने के लिए जेसीबी मशीन का जुगाड़ू काम करके लोगों को नदी पार करवा रहे हैं. लेकिन जेसीबी मशीन से नदी पार कराते समय बड़ा हादसा हो सकता है. जबकि इन दिनों नदिया नाले उफान पर होते हैं.

लोगों के मन में एक ही सवाल है कि कब प्रशासन नेशनल हाईवे सड़क को खोलने का इंतजाम करती है. कितने दिनों तक लोगों को यह बड़ी मुसीबत झेलनी पड़ेगी. हालत यह हो गई है कि पहले बाइक के ऊपर लोग बैठते थे आज बाइक लोगों के कंधे पर को पर बैठी है.

अधिशासी अभियंता ने बताया कि लगभग 35 40 लाख का नुकसान हो चुका है. लगातार यहां पर भूस्खलन जारी है. नेशनल हाईवे खोलने के लिए 10 से 12 दिन लग सकते हैं. लोगों की समस्या का समाधान के लिए सतोन से पुरुवाला सड़क का कार्य किया जा रहा है, ताकि लोगों को आवाजाही में परेशानी ना हो उसके अलावा सतौन मालगी से राजबन पांवटा को जोड़ सड़क पर भी कार्य शुरू कर दिया है ताकि छोटे-बड़े वाहन सुचारू रूप से चल सके.