मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को बिजली के खंभे पर चढ़ाया, करंट लगने से हुई मौत

खबरें अभी तक। दादरी जिले के गांव नरसिंहवास में इंसानियत शर्मशार करने का मामला सामने आया है। कुछ लोगों ने मोबाइल चारी का आरोप लगाकर एक युवक को हाई वोल्टेज बिजली के खंभे पर चढ़ाकर हर्जाने के रूप में तारों को हाथ लगाने का दंड दिया गया। पीडि़त जैसे ही बिजली के खंभे पर चढ़ा तो हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। सदर पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर विभिन्न धराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव नरसिंहवास निवासी धर्मेन्द्र पर कुछ लोगों ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए जबरदस्ती घर से उठाकर गांव के बाहर शराब के ठेके पर ले गए। वहां धर्मेंद्र को शराब पिलाई और हर्जाने के रूप में हाई वोल्टेज बिजली के खंभे पर चढक़र तारों को हाथ लगाने का दंड दिया। आरोप है कि धर्मेंद्र ने मना किया तो उसके साथ मारपीट करते हुए जबरदस्ती खंभे पर चढ़ा दिया। जैसे ही धर्मेंद्र बिजली खंभे पर चढ़ा तो हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलसकर नीचे जा पड़ा। इस हादसे में धर्मेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते, आरोपी फरार हो गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर दादरी के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

मृतक के भाई नरेश कुमार, सरपंच नीर कैलाश व ग्रामीण इन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा धर्मेंद्र को मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर यातनाएं दी थी। हर्जाने के लिए बिजली की तारों को पकडऩे का दंड दिया गया। जिसके कारण धर्मेंद्र की मौत हुई है। वहीं जांच अधिकारी एएसआई सतीश कुमार ने बताया कि पुलिस ने परिजनों के बयान पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।