हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पढ़िए ख़बर

ख़बरें अभी तक। हरियाणा में विधानसभा चुनाव सर पर है लेकिन उससे पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस AICC द्वारा नियुक्त किये 5 प्रदेश चेयरमेन, 1 नेशनल को-ऑर्डिनेटर व् जिला की महिला उपाध्यक्ष ने गुरुग्राम कांग्रेस भवन में प्रेस वार्ता कर अपने पदों से सामूहिक रूप से इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफा देने वाले सभी पदाधिकारियों का आरोप है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में इन सभी की ना केवल अनदेखी की गई है बल्कि टिकट बाटने में भी सौदेबाजी की गई है।

‘फूट आम कार्यकर्ता में नहीं है बल्कि नामधारी नेताओ में फूट है’

गुरुग्राम के कांग्रेस भवन में प्रेस वार्ता कर रहे ये सभी AICC द्वारा नियुक्त किये गए प्रदेश स्तर व् राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी है और इन सभी पदाधिकारियों ने सर्व सम्मति से ये फैसला लिया है कि सभी अपने पदों से इस्तीफा दे रहे है क्योंकि हाल ही में होने वाले विधानसभा चुनाव में इन सभी पदाधिकारियों की ना केवल अनदेखी की गई है बल्कि टिकट वितरण में सौदेबाजी की गई जिसके कारण पिछले कई वर्षो से पार्टी के लिए कार्य करने वाले वर्कर्स टिकट से वंचित रह गए है। इन सभी ने यह भी आरोप लगाया है कि इससे कांग्रेस पार्टी में फूट बड़ी है और फूट आम कार्यकर्ता में नहीं है बल्कि नामधारी नेताओ में फूट है।

‘हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में महिलाओं की अनदेखी की गई’

कांग्रेस पार्टी द्वारा वितरित पदों से इस्तीफा देने वालो में हरियाणा स्तर के 5 चेयरमेन, 1 नेशनल को-ऑर्डिनेटर व् गुरुग्राम ग्रामीण महिला सेल की जिला अध्यक्ष शामिल है। पदों से इस्तीफा देते हुए इन सभी ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और महिला सेल की जिला अध्यक्ष ने तो काफी व्यथित होते हुए आरोप लगाया कि हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में महिलाओं की अनदेखी की गई है जबकि कांग्रेस द्वारा किये जाने वाले विरोध प्रदर्शनो में महिलाओं को डंडे खाने के लिए आगे रखा जाता था।

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले हुए इस प्रकरण से तो यही जाहिर होता है कि अब हरियाणा कांग्रेस की फूट और ज्यादा उभरकर सामने आ रही है। जिससे हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्ता का सपना कांग्रेस के लिए अब आसान नहीं रह गया। ऐसे में भाजपा द्वारा दिया गया नारा ” अब की बार 75 पार ” का नारा भी सार्थक होता नजर आ रहा है।