UK: अपनी मांगो को लेकर धरने पर बैठे एक किसान की बिगड़ी तबियत

ख़बरें अभी तक। अपनी मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के किसानों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। नई बात यह रही की जौरासी गांव निवासी जावेद नाम के किसान ने परेशान होकर कोई संदिग्ध वस्तु का सेवन कर लिया जिससे वो विद्युत विभाग के कार्यालय में ही गिर गया। जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसान के द्वारा कोई संदिग्ध वस्तु खाने की सुचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद किसान यूनियन के पदाधिकारी और पुलिस किसान की तबियत का जायजा लेने के लिए अस्पताल पहुंचे जहां किसान की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने नए मोटर व्हीकल एक्ट पर हमारी मांग मान ली है। पुलिस अधिकारियों ने कहा है हेलमेट और आर सी किसानों के पास जरूर होनी चाहिए, इसके अलावा पुलिस भी किसानों का सहयोग करने के लिए तैयार है, जबकि कई मांगे हमारी बाकी है किसानों के लिए बिजली की दर 40 पैसे यूनिट होनी चाहिए।

किसानों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बिजली विभाग ने नारसन के पास गौशाला का साढ़े चार लाख रूपये का चालान कर दिया है। इसीलिए हम इन गायो को यहां लेकर आये है क्योंकि इनके पास चालान भरने के पैसे नहीं है। अब विभाग इनको खाने के लिए घास नहीं दे रहा है ये कल सुबह से भूखी प्यासी यहां बैठी है। एक गाय मरने की स्थिति में पहुंच गई है अगर उसको कुछ होता है तो उसका जिम्मेदार बिजली विभाग होगा।