बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस के पत्ते खोलने बाकी

खबरें अभी तक। सत्ता उम्मीदवार और परिवारवाद. हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही टिकट लेने वालों में भी दौड़भाग शुरू हो गई. सभी पार्टियां अपने परिवार को सत्ता की टिकट देना चाहती हैं. हालांकि दोनों ही पार्टियां ये दावा भी कर रही हैं कि विधानसभा चुनाव में परिवारवाद को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा.

30 सितंबर को बीजेपी तो अपने 78 दावेदार खड़े कर चुकी है लेकिन अब बारी है कांग्रेस के पत्ते खोलने की. सभी के मन में ये सवाल है कि आखिर बीजेपी के सामने कांग्रेस अपने किस दावेदार को खड़ा करेगी. और किसकी मुठ्ठी में सत्ता होगी ? हरियाणा में कांग्रेस के सात बड़े दिग्गज भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, डॉ. अशोक तंवर, रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोतई और कैप्टन अजय यादव की राजनीति चलती है और हर विधानसभा सीट पर इन सभी दिग्गजों का कम से कम एक-एक दावेदार टिकट के लिए हाथ-पैर मार रहा है.

हालांकि बीजेपी, कांग्रेस के इन सभी स्टार नेताओं को घेरने की तैयारी में है. बीजेपी ने इन सभी सीटों पर पहले ही अपने हुकुम के इक्के ला चुकी है. फिलहाल कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आना अभी बाकी है. बस इंतजार है कांग्रेस के पत्ते खोलने का.