नेशनल हाईवे सड़क पर बने पुल पर आवाजाही खतरे से कम नहीं

खबरें अभी तक। जिला सिरमौर के शिलाई नेशनल हाईवे सड़क में एक महीने पहले तैयार लोहे का पुल फिर गिरने की स्थिति में है मामला एनएच 707 पांवटा से रोडू शिमला सड़क का है बता दें कि 18 अगस्त को क्षेत्र में भारी बारिश के चलते शिलाई रोनहाट के बीच श्री क्यारी के पास एक पुलिया नाले में ढह गई थी। जिसके बाद लगभग 15 दिन तक रोनहाट हरिपुरधार क्षेत्र का आवागमन शिलाई ,पांवटा से पूरी तरह ठप हो गया था। एनएच अथॉरिटी ने जैसे तैसे 15 दिन में रोड बहाल किया और यहां पर एक लोहे की पुलिया लगाकर वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया पर इन दिनों जोरदार बारिश के चलते फिर यह लोहे की पुलिया भी बहने की कगार पर आ गई है।

अब सवाल ये उठता है कि क्या सिर्फ मात्र एक पुलिया बनाकर फॉर्मेलिटी की गई थी। जो मात्र एक महीने के अंदर ही ढ़हने की स्थिति में आ गया है। इस पुल के दोनों और सीमेंट के बनी स्पोर्टे ढह गई है और पुल के किनारे पर  फिर एक बड़ा गड्ढा बन गया है । स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल के दोनों ओर से गाड़ियों का आना-जाना लगातार लगा हुआ है। इन दिनों से सेब की गाड़ियां लगातार चल रही इस पर सफर खतरे से कम नहीं है। लोगों का कहना है कि जैसे ही पुल पर गाड़ियां गुजरती है पुल जोर-जोर से हिलने लग रहा है पूरी तरह से पुल पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है।

नेशनल हाईवे के अधिशासी अभियंता अनिल शर्मा ने बताया कि पुराने पुल का निचला हिस्सा भारी बारिश के कारण ढह गया हैं जिसके चलते अब नई पुलिया के लिए भी खतरा बन गया है उन्होंने बताया कि यहां पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई तथा जल्दी ही इसका कोई और समाधान किया जाएगा ।