कुल्लू अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने पुलिस में की शिकायत

खबरें अभी तक। जिला कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में एक महिला के ऑपरेशन के दौरान हुई मौत पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। वही, इस हंगामे को देख पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि चिकित्‍सकों की लापरवाही से महिला की मौत हुई है। 42 वर्षीय सीता देवी की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। सीता देवी के पति ठाकुर दास ने बताया कि उनकी पत्नी को पत्थरी के ऑपरेशन के लिए यहां दाखिल करवाया गया था, लेकिन रविवार रात को ऑपरेशन के दौरान उनकी गलत नाड़ी डॉक्टरों ने काट दी।

इस कारण उसकी हालत खराब हो गई और बाद में उनको रेफर किया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। वहीं, परिजनों ने महिला का शव लेने से इंकार कर दिया और अस्पताल के बाहर बैठ गए। इस दौरान महिला के पति की भी तबीयत बिगड़ गई और उन्‍हें भी उपचार के लिए दाखिल किया गया। वहीं परिजनों द्वारा हंगामा किए जाने के बाद डीएसपी प्रियंक गुप्ता मौके पर पहुंचे। मृतका के पति के बयान दर्ज कर मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला के पति ने कुल्लू अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने से इंकार किया है। डीएसपी प्रियंक गुप्ता ने कहा मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। महिला का पोस्टमार्टम नेरचौक में करवाया जाएगा।

डीएसपी कुल्लू प्रियंक गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने मृतका के पति ठाकुर दास की शिकायत पर मामला दर्जकर लिया है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है और मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा। मृतका का पोस्टमार्टम नेरचौक मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा।

वहीं, कुल्लु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक भरत भूषण ने कहा कि इस तरह की दुर्घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है और जो भी कानूनी प्रक्रिया की जा रही है। इसके आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।