भिवानी: चुनावी रिजल्ट के बाद घोषित किया जाएगा परीक्षा का रिजल्ट

ख़बरें अभी तक। भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने कहा कि आरोही स्कूलों में लिपिक पद के लिए 28 सितम्बर को हुई परीक्षा की ‘आंसर-की’ आज देर शाम तक वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। ‘आंसर-की’ चैंकिंग के लिए गई हुई है। फाइनल होते ही देर शाम तक ‘आंसर-की’ डाल दी जाएगी, जिसकी तैयारी चल रही है। ‘आंसर-की’ की जांच की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जो परीक्षा 29 सितम्बर पीजीटी व टीजीटी पद के लिए हुई है। उसकी ‘आंसर-की’ 30 सितम्बर को डाली जाएगी।

बोर्ड चैयरमेन डॉ. जगबीर सिंह शाम की पारी में टीआईटी में चल रही परीक्षा का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि परीक्षाएं नकल रहित कराने का लक्ष्य लेकर चले थे। उसमें शिक्षा बोर्ड कामयाब हुआ। शिक्षा बोर्ड द्वारा ली जा रही हर परीक्षा को नकल रहित करवाया जा रहा है। परीक्षा केंद्र के आसपास पंछी भी पैर नहीं मार सकता। हर परीक्षार्थी केमरे की नजर तले परीक्षा दे रहा है। उक्त परीक्षाओं के रिजल्ट के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी आचार संहिता लगी हुई है। इसमें रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सकता।

चुनावी रिजल्ट आने के बाद ही इन परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज सुबह टीजीटी में 13600 तथा शाम के वक्त पीजीटी की परीक्षा में 16000 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए नजदीक ही सेंटर दिए है।