कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी,बिहार में बाढ़ जैसे हालातों को लेकर जताई चिंता,केंद्र सरकार से कही ये बात

खबरें अभी तक। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार, उत्तरप्रदेश और अन्य राज्यों में लगातार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर चिंता जाहिर की है। बता दें कि सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से प्रभावित राज्यों की मदद करने की अपील भी की है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि संबंधित राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन उचित राहत और बचाव कार्य जल्द ही शुरू करेंगे।

इतना ही नही बल्कि आपको बता दें कि प्रशासन से मदद की अपील के साथ ही सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के पदाधिकारियों और उससे जुड़े संगठनों से इस मुश्किल भरे हालात में आम लोगों की मदद करने का निर्देश तक दें डालें है।

बता दें कि मूसलाधार बारिश के बाद बिहार की राजधानी पटना, भागलपुर और कैमूर जिलों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे देश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 48 लोगों की मौत हुई जिनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश के हैं। अगर बात करें उत्तर प्रदेश की तो संगम नगरी प्रयागराज में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जन जीवन को पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है। बारिश की वजह से जहां लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें से 25 लोगों की मौत सिर्फ शनिवार को हुई है।

वहीं बिहार की बात करें तो बिहार में पिछले तीन दिनों से जारी मूसलाधार बारिश ने राजधानी पटना सहित अनेक जिलों में कोहराम मचा रखा है। यहां लगातार जारी बारिश से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश की वजह से पटना में हवाई के साथ रेल यातायात पर भी प्रभाव पड़ा है। राजधानी में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के बाद बीती रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई बैठकें की है।