शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे विधानसभा क्षेत्र वर्ली से लड़ेंगे चुनाव

खबरें अभी तक। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे  पहली बार चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। आदित्य पहली ही बार में वर्ली विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले है। बता दें कि शिवसेना ने रविवार को कुछ विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान भी कर दिया है। जैसा की आप सभी जानते ही होंगे कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होना है।

वहीं आपको सबसे महत्वपूर्ण बात बता दें कि यह पहली बार है कि ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में उतर रहा है। साथ ही आपको जानकारी देते हैं कि शिवसेना और भाजपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। इस बीच उद्धव ठाकरे नीत पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर आई हैं कि रविवार को जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया उनपर कोई टकराव नहीं है।

साथ ही शिवसेना के सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकार कोंकण के सिंधुदुर्ग की सावंतवाडी सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि राजेश क्षीरसागर कोल्हापुर शहर से चुनाव लड़ने को तैयार है। माना जाता है कि 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और शिवसेना बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं कुछ सीटें छोटे सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगे। वैसे अभी सीट बंटवारे को लेकर अबतक कोई निर्णय नही लिया गया है। दोनों पार्टियों के सूत्रों से मालूम होता है कि भाजपा हाल के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के आधार पर ज्यादा सीटें चाहती है, लेकिन शिवसेना इसके लिए तैयार नहीं है।

साथ ही आपको बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्तूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्तूबर को होगी। नामांकन की आखिरी तारीख चार अक्तूबर और नामांकन वापस लेने की तारीख सात अक्तूबर है। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है।