धूमधाम से मनाई गई महाराजा अग्रसेन जयंती, नि:शुल्क में जांचा 250 मरीजों का स्वास्थ्य

खबरें अभी तक। भिवानी के अग्रसेन चौक प्रतिमा स्थल पर श्रीअग्रवाल सभा द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के रविवार को उनकी जयंती मनाई गई। इस अवसर पर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने प्रतिमा स्थल पर ध्वजारोहण कर महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक घनश्याम सर्राफ ने की। महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का भी आयोजर किया गया। जिसमें 250 मरीजों के स्वास्थय की जांच कर उन्हे नि:शुल्क दवाईयां भी वितरित की गई।

महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव में पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने कहा कि महाराज अग्रसेसन के जीवन से हर वर्ग को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने समयकाल में सर्वजातीय को एक सम्मान की दृष्टि से देखा। जिनकी प्रेरणाओं को लेकर आज भी अग्रवाल समाज मानवता की सेवाओं में लगा हुआ हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने अमीरी-गरीबी के भेदभाव को मिटाकर मानवता के आधार पर कार्य किया। जिनकी प्रेरणाओं को लेकर आज जयंती के दिन केवल भारत देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी उनके जीवन प्रसंग को याद किया जा रहा हैं। वही उन्होंने समाज में एकता व अखंडता की बात करते हुए कहा कि हमें एक सूत्र में बंधकर रहना चाहिए और जिस प्रकार के सामाजिक कार्य महाराजा अग्रसेन ने किए, उनका अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने एक रूपया एक ईंट की परंपरा चलाकर दुनिया में मदद के हाथ बढ़ाने के लिए बड़ा संदेश दिया।

वहीं इस अवसर पर आयोजित मैडिकल कैंप के आयोजक इंद्र कुमार ने केडिया ने कहा कि आज महाराजा अग्रसेन जयंती उत्सव को लेकर अग्रवाल समाज के युवाओं ने बदलते मौसम के अनुसार जरूरतमंद लोगों के लिए नि:शुल्क मेडिकल कैंप लगाकर सेवा देने का कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि आज के इस कैंप में 250 से अधिक जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।