शारदीय नवरात्र: पीएम मोदी रखते है पूरे नौ व्रत, पूरी विधि-विधान से करते है पूजा

खबरें अभी तक। आज से शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो चुके है। यह व्रत 29 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक रखें जाएंगे। इसी के मद्देनजर आप जानते ही होंगे कि पीएम मोदी पिछले 40 वर्षों से दोनों नवरात्रि, चैत्र और शारदीय नवरात्रि पर व्रत रखते हुए आ रहे हैं। पीएम मोदी सिर्फ प्रतिपदा और नवमी को ही उपवास नहीं रखते, बल्कि पूरे नौ दिन उपवास पर रहते हैं। वहीं व्रथ के दौरान सख्ती से नियमों का पालन भी करते हैं।

उपवास के दौरान पीएम मोदी सुबह और शाम दोनों समय माता की पूजा अर्चना करते हैं। नवमी के साथ नौ दिन के नवरात्र खत्म होने के अगले दिन यानी दशमी तिथि को जिसे विजयादशमी भी कहा जाता है को पीएम मोदी शस्‍त्र का पूजन भी करते हैं।

पीएम मोदी का पूजा-अर्चना के तकफ शुरू से ही काफी ध्यान है। साथ ही आपको बता दें कि मोदी कितनी सख्ती से उपवास के चलते नियम का पालन करते हैं इसका उदाहरण साल 2014 में सामने आया था तब पीएम मोदी नवरात्रि के समय यानी सितंबर में अमेरिकी दौरे पर गए थे। उस समय अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में शानदार दावत दी थी। उस समय पीएम मोदी ने ने नियमों का पालन करते हुए सिर्फ नींबू पानी ही पीया था।