सरकारी अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ पर जानलेवा हमला

खबरें अभी तक। आज दोपहर बाद स्थानीय प्रेक्षा विहार के समीप ड्यूटी से वापिस लौट रहे एक सरकारी चिकित्सक को तीन युवकों ने घेरकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। चिकत्सक के सिर पर गहरी चोटे आई है। सारा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है। पुलिस को मामले की शिकायत दी गई है। वहीं चिकित्सकों ने भी डॉक्टरों की सुरक्षा पर सवाल उठाए है। उनका कहना है कि अगर जल्द ही कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन का रुख डॉक्टर करेंगे।

स्थानीय चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल में बालरोग विशेषज्ञ राज महता बाद दोपहर ढाई बजे अस्पताल से निकले थे और उन्हें अपने घर होते उपायुक्त के यहां एक बैठक में जाना था। डा. महता के अनुसार वे ज्योंही अस्पताल के सामने प्रेक्षा विहार के समीप पहुंचे तो तीन युवकों ने उन पर अचानक पत्थरों से हमला बोल दिया। इस हमले में डा. महता गम्भीर रूप से घायल हो गए और उन्हें चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया।

डा. महता पर हमले की सूचना मिलते ही पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने हमले के वीडिय़ों फुटेज भी अपने कब्जे में लिये हैं। डॉ का कहना है कि उनका किसी से किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं हैं। उन पर हमला किसने किया इस बात की जानकारी भी उन्हें नहीं है।

इस दौरान बड़ी संख्या में सरकारी व निजी चिकित्सक अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल के आरएमओ डॉक्टर मनीष शयोरण ने अपने साथी चिकित्सकों के साथ अस्पताल के पीएमओ डॉ रविंदर पूनिया को ज्ञापन भी दिया है। उनका कहना है कि अगर जल्द ही आरोपी गिरफ्तार नहीं किये गए तो डॉ आंदोलन करेंगे।उन्होंने चिकित्सकों को सुरक्षा मुहैया करवाने की भी मांग की।

वहीं अस्पताल के पीएमओ डॉ रविंदर पूनिया का कहना है कि प्रशाशन इस मामले से सख्ती से निपटेगा। 5 मामले की जांच कर रहे बीटीएम पुलिस चौकी प्रभारी राजेश कुमार का कहना है कि पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए फुटेज को खंगाल रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सीआईए व साइबर सेल की भी मदद ली जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं एस पी गंगाराम पूनिया के अनुसार सिविल अस्पताल के चिकित्सक पर हमला करने के मामले में एक आरोपी को पकड़ा (apprehend)   जा चुका है। बाकी आरोपियों की पहचान हो चुकी है।