अरे वाह! सिरमौर में जल्द शुरू होगी पुलिस की दूसरी नि:शुल्क पाठशाला

ख़बरें अभी तक। नाहन: सिरमौर जिला के एसपी अजय कृष्ण शर्मा के प्रयासों से जिले में जल्द ही पुलिस की दूसरी निशुल्क पाठशाला शुरू होने जा रही है। नि:शुल्क पुलिस पाठशाला-2 पुलिस लाइन नाहन में शुरू होगी। इसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। प्रत्येक रविवार को यहां बच्चों को निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। यह पाठशाला एक निजी स्कूल के सौजन्य से शुरू होगी, जिसमें संबंधित स्कूल के अध्यापक ही बच्चों को शिक्षा प्रदान करेंगे।

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि अब नाहन में भी पुलिस लाइन में निशुल्क पुलिस पाठशाला शुरू करने जा रहे हैं, जिसे पुलिस पाठशाला द्वितीय भी कहा जा सकता है। इससे पहले आईआरबी बटालियन धौलाकुआं में पहली निशुल्क पुलिस पाठशाला शुरू की गई थी। यह निशुल्क पाठशाला 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए रहेगी, जो साईंस विषय से संबंध रखते हैं। यह पाठशाला भी हर रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी, जिसमें तीन विषयों गणित, फिजिक्स व केमेस्टरी बच्चों को पढ़ाएं जाएंगे।

एसपी ने बताया कि इस पाठशाला के लिए उन बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो ट्यूशन आदि आर्थिक कारणों के चलते नहीं दे सकते। इस पाठशाला के लिए सीरियस व जरूरतमंद बच्चों को ही लिया जाएगा। पाठशाला में स्टुडेंट्स को लेने से पहले इस रविवार को 29 सितंबर को एक बेसिक टैस्ट लिया जाएगा और जो इस टैस्ट में पास होगा, उसे ही कोचिंग उपलब्ध करवाई जाएगी।

गौरतलब है कि एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने इससे पहले धौलाकुआं में स्थित पुलिस की छठी भारतीय आरक्षित वाहिनी (आईआरबी) में बतौर कमाडेंट रहते हुए पिछले साल निशुल्क पुलिस पाठशाला शुरू की थी, जोकि बेहद सफलतापूर्वक चल रही है। ऐसे में अब दूसरी पाठशाला नाहन के पुलिस लाइन नाहन में एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा के ही प्रयासों से शुरू हो रही है, जोकि इस बात को साबित करती है कि खाकी अपने कर्तव्यों के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों में भी पीछे नहीं है।