विश्व पर्यटन दिवस: प्रतिवर्ष लाखों सैलानी कॉर्बेट नेशनल पार्क का दीदार करने पहुंचते है

ख़बरें अभी तक। आज विश्व पर्यटन दिवस है। प्रदेश में वन्यजीव पर्यटन के लिए प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क अपने बाघों के घनत्व के लिए विश्व भर में जाना जाता है। जिन्हें देखने देश-विदेश से यहां लोग पहुंचते हैं। वहीं पर्यटन दिवस के अवसर पर विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता, क्योंकि यही वो जगह है जहां पर पीएम मोदी ने फेमस शो ‘मैन वर्सिस वाइल्ड’ की शूटिंग की थी।

अपने बाघों के घनत्व के लिए इसे विश्व भर में जाना जाता है। जिन्हें देखने देश-विदेश से यहां लोग पहुंचते हैं, हर साल यहां पर घूमने के लिए लाखों सैलानी आते हैं। जिससे करोड़ों रुपये का राजस्व भी मिलता है। अगर कॉर्बेट प्रशासन की माने तो यहां आने वाले वक्त में पर्यटकों को और भी सुविधाएं मिलेंगी। कॉर्बेट पार्क अपनी सुन्दरता और दुर्लभ वन्यजीव-जन्तुओं के लिए जाना जाता है। पार्क में विचरण करते बाघों, हाथियों और विभिन्न जीव-जन्तुओं को देखकर पर्यटक भाव विभोर हो उठते हैं।

प्रतिवर्ष लाखों सैलानियों को मोह लेने वाले वन्यजीव पर्यटन में पार्क को प्रदेश में पहला स्थान हासिल है। कॉर्बेट पार्क में हर साल करीब तीन लाख पर्यटक वन्यजीवों के दीदार के लिए पहुंचते हैं। जिससे करोड़ों रुपये का राजस्व भी मिलता है। यदि कॉर्बेट प्रशासन की माने तो यहां आने वाले समय में पर्यटकों की सुविधायें और बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं।