विधानसभा चुनाव 2019 के लिए आज से नॉमिनेशन शुरू,जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार

ख़बरें अभी तक। बहादुरगढ़: विधानसभा चुनाव 2019 के लिए आज से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। 4 अक्टूबर तक सभी पार्टियों के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी अपने नॉमिनेशन करवा सकते हैं। जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है।

झज्जर जिले की चार विधानसभा में 405 जगह बनाए जाएंगे 798 बूथ

झज्जर जिला उपायुक्त संजय जून ने बताया कि झज्जर जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में 405 स्थानों पर 798 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। झज्जर और बहादुरगढ़ विधानसभा में 10-10 बूथ ऐसे होंगे जहां पर पीठासीन अधिकारी के अलावा पूरा स्टाफ महिलाएं होगी। बेरी और बादली में ऐसे बूथों की संख्या 4-4 रहेगी। वहीं झज्जर और बहादुरगढ़ में एक ऐसा बूथ होगा दिव्यांग कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

उपायुक्त संजय जून ने अधिकारियों को दिए निर्देश

पूरी चुनावी प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों की स्थिति पर एसएचओ , डिस्टिक मजिस्ट्रेट मिलकर नजर रखेंगे ऐसे बूथों का निर्धारण चुनाव में उम्मीदवारों के गांव , थाना क्षेत्र के गांव के पिछले कुछ समय में हुई क्राइम की घटनाओं के आधार पर तय होगा। डीसी संजय जून ने बताया कि मतगणना का कार्य 3 विधानसभा क्षेत्र में किया जाएगा। बहादुरगढ़, बेरी की मतगणना उसी क्षेत्र में होगी। जबकि झज्जर और बादली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना झज्जर के राजकीय कॉलेज में की जाएगी।