कुल्लु: अंडर 14 खेलों में पहली बार होगी शतरंज प्रतियोगिता, 6 खण्डों के 700 खिलाड़ी लेंगे भाग

ख़बरें अभी तक। जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर मैदान में प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा अंडर-14 खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इस खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ कुल्लू फल उत्पादक मंडल के अध्यक्ष प्रेम शर्मा द्वारा किया गया। वहीं इस खेल प्रतियोगिता में जिला कुल्लू के छह खंडों से आए करीब 700 छात्र खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 3 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, कबड्डी खो-खो सहित अन्य खेलों का आयोजन किया जाएगा। वहीं इस प्रतियोगिता की खास बात यह है कि पहली बार इन खेलों में शतरंज को भी शामिल किया गया है। जिसमें नन्हे छात्र अपना हुनर दिखाएंगे। खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर सभी ब्लॉकों से आई टीमों द्वारा मार्च पास्ट का आयोजन किया गया और मार्च पास्ट के माध्यम से मुख्य अतिथि को सलामी दी गई। वही मार्च पास्ट की इस प्रतियोगिता में कुल्लू 1 ने पहला स्थान हासिल किया जिसे मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

जिला क्रीड़ा संघ के महासचिव  धर्म चंद शर्मा ने बताया कि 3 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में जहां दोपहर के समय खेलकूद प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। वहीं शाम के समय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। सांस्कृतिक प्रतियोगिता में छात्रों के बीच नाटि, एकल गान, समूह गान व भाषण की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। वहीं विजेता टीमों को प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे मुख्य अतिथि प्रेम शर्मा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलें जीवन का एक अहम हिस्सा है और पढ़ाई के साथ खेलने कूदने से शारीरिक विकास में वृद्धि होती है। वही आज के समय में छात्रों को पर्यावरण का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए ताकि आए दिन बदल रहे पहाड़ के मौसम में हो रहे बदलाव को भी रोका जा सके।