Xiaomi Mi 9 Pro 5G दो अलग अलग मेमोरी वेरिएंट्स में किया गया लॉन्च, जानें कीमत

ख़बरें अभी तक: चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने Mi 9 Pro 5G लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर दिया गया है. फोन की डिस्प्ले 6.4 इंच की है और इसमें OLED पैनल यूज किया गया है. इसे दो अलग अलग मेमोरी वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इसे कस्टमर्स 8 और 12GB रैम वेरिएंट के साथ खरीद सकेंगे. Mi 9 Pro एक 5G स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन में 4,000mAha की बैटरी दी गई है. लॉन्च के दौरान कंपनी ने इसके वायरलेस चार्जिंग को लेकर भी बड़े दावे किए हैं. Xiaomi ने कहा है कि Mi 9 Pro 5G में वायरलेस चार्जिंग दिया गया है. सिर्फ 69 मिनट में इसकी बैटरी फुल हो जाएगी. लेकिन अगर आप वायर्ड 40W चार्जर से चार्ज करेंगे तो बैटरी सिर्फ 48 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगी. इस स्मार्टफोन में रिवर्स चार्जिंग का भी फीचर दिया गया है.

Mi 9 Pro 5G में रिवर्स चार्जिंग के लिए कंपनी ने Qi एनेबल बनाया है. रिवर्स वायरलेस चार्जिंग में 10W है. कंपनी ने ये भी कहा है कि अगर आप इससे Huawei P30 से मुकाबले करें तो ये ज्यादा बेहतर है, क्योंकि इस वायरलेस रिवर्स चार्जिंग फीचर के तहत आईफोन को तेजी से चार्ज कर सकते हैं. Mi 9 Pro के कैमरा की बात करें तो इसमें कोई बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं. Mi 9 जैसा ही कैमरा सेटअप इसमें भी दिया गया है. प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है. इस फोन मोटर पावर्ड हैप्टिक फीडबैक इफेक्ट को बेहतर किया गया है. Hindi News/ गैजेट्स/मोबाइलFeedback

चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने Mi 9 Pro 5G लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर दिया गया है. फोन की डिस्प्ले 6.4 इंच की है और इसमें OLED पैनल यूज किया गया है. इसे दो अलग अलग मेमोरी वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इसे कस्टमर्स 8 और 12GB रैम वेरिएंट के साथ खरीद सकेंगे. Mi 9 Pro एक 5G स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन में 4,000mAha की बैटरी दी गई है. लॉन्च के दौरान कंपनी ने इसके वायरलेस चार्जिंग को लेकर भी बड़े दावे किए हैं. Xiaomi ने कहा है कि Mi 9 Pro 5G में वायरलेस चार्जिंग दिया गया है. सिर्फ 69 मिनट में इसकी बैटरी फुल हो जाएगी. लेकिन अगर आप वायर्ड 40W चार्जर से चार्ज करेंगे तो बैटरी सिर्फ 48 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगी. इस स्मार्टफोन में रिवर्स चार्जिंग का भी फीचर दिया गया है. Mi 9 Pro 5G में रिवर्स चार्जिंग के लिए कंपनी ने Qi एनेबल बनाया है. रिवर्स वायरलेस चार्जिंग में 10W है. कंपनी ने ये भी कहा है कि अगर आप इससे Huawei P30 से मुकाबले करें तो ये ज्यादा बेहतर है, क्योंकि इस वायरलेस रिवर्स चार्जिंग फीचर के तहत आईफोन को तेजी से चार्ज कर सकते हैं. Mi 9 Pro 5G की शुरुआती कीमत 3699 युआन (36867 रुपये) है. टॉप वेरिएंट की कीमत 4299 युआन (लगभग 42857 रुपये) है. इसकी बिक्री फिलहाल चीन में होगी.