साइबर क्राइम बढ़ता देख यूपी सरकार स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने साइबर सेल का किया उद्घाटन

खबरें अभी तक। दिल्ली एनसीआर सहित तमाम मेट्रो शहरों में साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है गाजियाबाद भी इससे अछूता नहीं है। जिसके चलते ही आज गाजियाबाद में साइबर सेल का उदघाटन किया गया। खुद यूपी सरकार में मंत्री अतुल गर्ग ने इस साइबर सेल का उद्घाटन फीता काटकर किया।

ये है गाजियाबाद का पहला साइबर सेल जोकि गाजियाबाद के कोतवाली थाने में बनाया गया है, यहां olx फेसबुक एटीएम कार्ड क्लोनिंग paytm फ्रॉड आदि की फाइल्स रखी गयी हैं, इस साइबर सेल में तमाम साइबर से जुड़े अपराधों की तफ्तीश की जाएगी। यूपी सरकार में चिकित्सा एवम स्वास्थ्य परिवार कल्याण मातृत्व एवम शिशु कल्याण विभाग मंत्री अतुल गर्ग ने इसका उद्घाटन किया और बताया कि इस साइबर सेल के लिए एक प्राइवेट कालिज की सहायता भी ली जाएगी।

वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि इस सेल् की जरूरत बहुत ज्यादा थी जिसके चलते एसपी सिटी के नेतृत्व में इसका काम पूरा किया गया। इसके लिए एक निरीक्षक की तैनाती भी कर दी गयी है. साथ ही अन्य स्टाफ भी इस सेल में तैनात किया गया है। इसके अलावा भी ट्रेनिंग के बाद अन्य स्टाफ की तैनाती की जाएगी। इस साइबर सेल के खुल जाने के बाद बढ़ते साइबर में कमी भी आएगी।

साइबर सेल के खुल जाने से साइबर अपराध में कमी आनी लाजमी है साथ ही जिस तरह आम जनता को साइबर क्राइम का देश झेलना पड़ता है अब इस सेल के खुल जाने से उसमे कंमी भी जरूर होगी।