देहरादून: जहरीली शराब कांड मामले में शराब तस्कर गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। जहरीली शराब कांड मामले में देहरादून पुलिस ने मुख्य आरोपी अजय सोनकर उर्फ घोंचू को ईसी रोड से गिरफ्तार किया है। हालांकि इससे पहले राजनीतिक संरक्षण के चलते घोंचू पुलिस की पकड़ से बचता आ रहा था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी घोंचू ने कुछ खुलासे किए हैं। हालांकि रुड़की आईआईटी से एक टीम को सैंपलों की जांच के लिए बुलाया गया है।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में घोंचू ने बताया कि वह कनॉट प्लेस के देसी जाफरान ठेके से भारी मात्रा में 70 रुपये कीमत पर देसी शराब का क्वार्टर खरीदता था। जिसे वह एजेंट को 85 रुपये में बेच देता था. जिसके बाद एजेंट पथरिया पीर सहित अन्य इलाकों में उसको 100 रुपये में पहुंचाया करता था। हालांकि घोंचू इस बात से इंकार कर रहा है कि अभी तक शराब में उसने किसी तरह की मिलावट नहीं की है।

देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जहरीली शराब प्रकरण में किसी भी तरह के पदार्थों के मिलावट की जांच अभी होनी बाकी है। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी. एसएसपी के मुताबिक जहरीली शराब प्रकरण में बहुत जल्द आईआईटी रुड़की देसी जाफरान फैक्ट्री में सभी सैंपलों के तैयार होने की प्रक्रिया की जांच पड़ताल करेगी।

इसके अलावा गोदामों और दुकानों में रखे हुए स्टॉक के सैंपलों की भी जांच की जाएगी। अरुण मोहन जोशी के मुताबिक प्रकरण में हॉस्पिटल में एडमिट होने वाले 10 लोगों के मेडिकल टेस्ट में मेथनॉल का टेस्ट किया गया। जिसमें से 5 लोगों के टेस्ट रिपोर्ट में मेथनॉल पाया गया है। जबकि 2 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। अभी तक इस प्रकरण में 6 लोगों की मौत का कारण जहरीली शराब है, इस बात से पूरी तरह इनकार नहीं किया जा सकता।