हिमाचल: बेरोजगार ड्राईंग टीचर्स ने बजाया सरकार के खिलाफ बिगुल

ख़बरें अभी तक। प्रदेश भर के बेरोजगार ड्राईंग टीचर्स ने बिलासपुर में इकट्ठे होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। इनका कहना है कि जल्द हमारी नियुक्तियां की जाए। अन्यथा प्रदेश व्यापारी आंदोलन किया जायेगा जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। बेरोजगार ड्राईंग टीचर्स ने इस दौरान अपनी राज्य स्तरीय कार्यकारणी का भी गठन किया जिसको भविष्य की रणनीति बनाने के लिये अधिकृत किया गया।

नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मुकेश भारद्वाज ने बताया कि इस समय पूरे प्रदेश में लगभग 7 हजार प्रशिक्षण प्राप्त ड्राईंग टीचर्स  है जोकि पिछले 15-20वर्षों से बेरोजगार बैठे हुये है और सरकार की ओर से नौकरी के इंतजार में है, लेकिन सरकार इन पदों को नहीं भर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के ड्राईंग टीचर्स को साथ लेकर सरकार को मांगे मानने पर बाध्य किया जायेगा।

वहीं संघ के प्रवक्ता रमेश कुमार ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने ही एससीवीटी संस्थान खोले थे और हजारों लोगों को इसमें प्रशिक्षण दिया गया था लेकिन आज इतने वर्ष बीतने के बाबजूद भी वह बेरोजगार होकर सड़कों पर हैं। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उनकी मांगों को मानकर उन्हे राहत प्रदान की जाये अन्यथा प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा।