नौकरी के लिए ‘जिंदगी’ दांव पर लगाने को मजबूर हुए HSSC के परीक्षार्थी

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) क्लर्क की भर्ती परीक्षा के दौरान भेड़ बकरियों की तरह बसों में ठूंस ठूंस कर भरे नजर आए परीक्षार्थी, क्लर्क भर्ती परीक्षा को लेकर फतेहाबाद में 5935 परीक्षार्थी पहुंचे थे परीक्षा देने, बसों की कमी के कारण बसों की छत और खिड़कियों पर लटके नजर आए युवा, जान जोखिम में डालकर कर रहे थे सफर, हरियाणा रोडवेज की ओर से नहीं चलाई गई थी कोई भी स्पेशल बस, इसलिए परीक्षार्थियों को करना पड़ा दिक्कत का सामना।

फतेहाबाद में आज हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) क्लर्क की भर्ती परीक्षा के दौरान गजब ही नजारा देखने को मिला। फतेहाबाद में क्लर्क भर्ती की लिखित परीक्षा देने पहुंचे 5935 के करीब युवा आज बसों में भेड़ बकरियों की तरह ठूंस ठूंस कर भरे नजर आए। परीक्षा देने के लिए पहुंचे युवा बसों की छत, बस की खिड़कियों पर लटके नजर आए। कोई परीक्षार्थी बस में अपनी सीट को पक्की करने के लिए खिड़की से बस में चल रहा था, तो कोई परीक्षार्थी अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए खिड़की से उतर रहा था।

आधुनिक भारत को धत्ता बता देने वाला नजारा आज फतेहाबाद में देखने को मिला। परीक्षार्थियों के साथ ही उनके परिजन भी परेशान दिखे। लोगों का कहना था कि रोडवेज को परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए स्पेशल बसें चलानी चाहिए थी। लेकिन रोडवेज के द्वारा कोई भी स्पेशल बस नहीं चलाई गई जिसके चलते जानवरों की तरह परीक्षार्थियों को बसों में चढ़कर अपने गंतव्य तक जाना पड़ा।