पहले नवरात्रे पर प्रत्याशियों की सूची कर दी जाएगी जारी: सीएम मनोहर लाल

ख़बरें अभी तक। विधानसभा चुनाव में 75 पार का आंकडा पार करेगी भाजपा, मंदी से निपटने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा किए गए फैसलों का किया धन्यवाद, प्रदेश में तीन बड़ी हिंसक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री बोले, सरकार को बदनाम करने के लिए जाट आरक्षण को लेकर रचा गया था षडयंत्र, रोहतक, झज्जर, सोनीपत व जींद में ही क्यों हुई घटनाएं, रामपाल प्रकरण पर बोले, सरकार सुझ बुझ का दिया था परिचय।

कल रोहतक पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पत्रकारों से हुए रूबरू, बोले, पहले नवरात्रे पर प्रत्याशियों की कर दी जाएगी सूची जारी, दिल्ली में रविवार को होगी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, जल्द तैयार किया जाएगा संकल्प पत्र, चुनाव के लिए पार्टी तैयार। हरियाणा विधान सभा के चुनाव का शंखनाद हो गया है। वहीं रोहतक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद रोहतक में एक प्रेस वार्ता कर अपनी सरकार के विकास कार्यो के साथ साथ आगामी पांच साल के एजेंडे रखे।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा चुनाव आयोग ने दो राज्यो के विधिवत घोषणा कर दी है। 27 को अधिसुचना जारी होगी और 4 को नामांकन की परिक्रिया शुरू हो जाएगी। दिवाली तक सरकार बन जाएगी, हमने हर बूथ स्तर पर तैयारी की है। हर परिवार के दरवाजे जा कर संपर्क किया है। जनता में जन आशीर्वाद यात्रा में नब्बे की नब्बे विधानसभा मे गए। सभी ने हमे आशीर्वाद दिया,पीएम की रैली पर यह समाप्ति हुई। हमने सभी तैयारी कर ली है उल्टी गिनती शुरू हो गई है। प्रत्याशी चयन परिक्रिया में विधान सभा स्तर पर सूची तैयार हो जाएगी। जैसे ही चुनाव आचार संहिता लगने के बाद चुनाव समिति स्कूट्रनी करेगी।

संसदीय कमेटी उम्मीदवारों की घोषणा शुरू होगी। नवरात्रो में प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकते है, चुनाव प्रबंधन समिति में अलग अलग 23 विभाग बनाये है। अपने अपने विभागों के कार्य मे लग जाएंगे, रोहतक में बीजेपी की मुख्य कार्यालय होगा जहां से चुनाव प्रचार का काम चेलगा। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और पहले नरवरात्रे पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

रविवार को दिल्ली में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है और जल्द ही पार्टी का संकल्प पत्र भी तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान सरकार ने प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर बीस किलोमीटर पर महिला कॉलेज खोले गए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान प्रदेश में तीन बडी हिंसक घटनाएं हुई, जिन्हें सरकार ने बडी सुझ बुझ के साथ निपटाया।

यहां तक कि जाट आरक्षण के पीछे तो षडयंत्र था, क्योंकि रोहतक, झज्जर, जींद व सोनीपत में ही आखिर यह घटना क्यों हुई, बाकी जिलों में इस तरह की घटना क्यों नहीं हुई। रामपाल प्रकरण को लेकर भी मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि सरकार के बनने के कुछ दिन बाद ही अदालत ने रामपाल को पेश करने को कहा था, प्रशासन ने एक बडी सुझ बूझ दिखाई और बिना गोली चलाए करीब 15 हजार लोगों के बीच से निकाल कर रामपाल को अदालत में पेश किया। हालांकि मुख्यमंत्री ने माना कि यह बड़ी चुनौती थी और पत्थरबाजी हुई थी और कुछ लोग घायल भी हुए थे।

शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोहतक पहुंचे और पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि चुनाव में दावेदारों का ज्यादा होना कोई बडी चुनौती नहीं है। बड़े सहज तरीक्के से प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को लेकर पहले नवरात्रे पर पहली सूची जारी कर दी जाएगी और सभी प्रत्याशियों की घोषणा चार अक्टूबर तीन बजे तक हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार का भी आभार जताया और कहा कि मंदी से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने जो कदम उठाएं है, वह सराहनीय है और उससे उद्योग जगत को काफी फायदा मिलेगा। कहा कि प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और फिर से सरकार बनने पर इस एक्ट में संशोधन किया जाएगा।