बुर्का बैन जैसी मांग कर शांति व्यवस्था को भंग करने वालों के विरुद्ध कड़ा एक्शन

खबरें अभी तक। अलीगढ़ के धर्म समाज डिग्री कॉलेज में बीते दिनों एकाएक छात्र नेताओं द्वारा बुर्का व टोपी कॉलेज में बैन कराने की मांग उठाने के बाद ज़िला प्रशासन द्वारा उनके विरुद्ध कड़ा एक्शन लिया गया है। डीएम अलीगढ़ ने सख़्त लहज़े में कहा है कि ऐसे लोगों ने विरुद्ध कड़ाई से निपटा जाएगा। किसी भी सूरत में शांति व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा। कुछ लोगों ने विरुद्ध एफआईआर करा दी गई है। ये सब बाहरी तत्व कॉलेज कैम्पस का माहौल ख़राब करने में लगे रहते थे।

मामले पर ज़िलाधिकारी ने बताया कि धर्म समाज डिग्री कॉलेज में कुछ बाहरी युवकों ने बुर्का बैन को लेकर हंगामा किया था। कॉलेज कैम्पस के माहौल को ख़राब करने की कोशिश की गई थी,उनसभी बाहरी तत्वों के विरुद्ध मुक़द्दमा पंजिकृत कराया गया है। एसएसपी से इस संबंध में वार्ता होने के बाद संबंधित थाने में उनयुवकों के विरुद्ध एफआईआर की कार्यवाही की गई है। साथ ही अन्य माध्यमों से जानकारी जुटाई जा रही है। क्योंकि कॉलेज का अपना एक ड्रेस कोड है, उसी ड्रेस कोड में छात्र छात्राएं कॉलेज में आती हैं। जो छात्राएं बुर्का पहनकर कॉलेज आती हैं उनके लिए चेंजिंग रूम है कॉलेज में वह वहां पर चेंज करने के बाद क्लास व कॉलेज में प्रवेश करती हैं।

इसीलिए इस प्रकार के मामलों को उठाकर साम्प्रदायिक सौहार्द को ख़राब करने के कोशिश की गई है। इसमें किसी को भी बख़्शा नहीं जाएगा। एएमयू छात्रों ने भी इसी प्रकार हंगामा करने की कोशिश की थी उनके विरुद्ध भी प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही की गई है। लिहाजा कानून व्यवस्था को संभालने की ज़िम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है और हम वो कर रहे हैं।