कुरुक्षेत्र पहुंचे राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा, धारा 370 को लेकर दिया ये बयान

 

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने जाहिर कर दिया है कि धारा 370 के मुद्दे को वे चुनाव में भूनाने का पूरा प्रयास करेंगे। इसकी बानगी सोमवार को कुरुक्षेत्र में देखने को मिली, जहां दो दिन के हरियाणा प्रवास पर आए भाजपा कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर विपक्ष और वहां के क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को घेरा।


नड्डा ने कहा कि धारा 370 हटने पर लोग खुश हैं। जम्मू-कश्मीर में जहां गुर्जर भाई रहते हैं, बकरवाद भाई रहते हैं, वे सब राष्ट्रभक्त हैं। बार्डर की रक्षा गुर्जर भाईयों व बकरवाद भाईयों ने की है। बार्डर की रक्षा लद्दाख वालों ने की है। हजारों ने प्राण दिए हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर लोकसभा और विधानसभा में राजनीतिक आरक्षण नहीं है। कोई शैड्यूल ट्राइब सीट नहीं है। नड्डा ने सीधे-सीधे कहा कि जम्मू-कश्मीर के तीन परिवार नहीं चाहते कि ऐसा हो। उन्होंने कहा कि परिसीमन में अब करीब 9 सीटें विधानसभा और 1 से 2 सीटें लोकसभा की बढ़ेंगी जो शैड्यूल ट्राइब को जाएंगी।


नड्डा ने कहा कि जनता की चुनाव में अंगुली की ताकत ने हमारी अंगुली को ताकत दी। राज्यसभा में 5 अगस्त 2019 के दिन जब मैं राज्यसभा में बटन दबा रहा था तो ये सोच रहा था कि ईश्वर कितना मेहरबान है, कि इस काम में मेरी अंगुली काम आई। तब 370 को खत्म करने की घोषणा हुई।