विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

खबरें अभी तक। आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की आज पहली बैठक होनी हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड तीनों ही राज्यों को लेकर चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।बता दें क यह बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर शाम 4 बजे शरू होगी। जिसमें की महाराष्ट्र के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र में कांग्रेस तकरीबन सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दे सकती हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर मुहर लगने के पूरे-पूरे कयास लगाए जा रहे हैं।

साथ ही आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल-बदलने का सिलसिला भी लगातार जारी है। एक के बाद एक नेता कांग्रेस और एनसीपी छोड़कर बीजेपी और शिवसेना में शामिल होते दिखाई दें रहे हैं। दोनों विपक्षी पार्टियां अंदरूनी गुटबाजी से की शिकार होती हर बार दिखती हैं। इन गुटबाजियों से निपटने के लिए आलाकमान हर संभव कोशिश करने में लगे हैं। इस बीच कांग्रेस आलाकमान ने अपने नेताओं को साफ कर दिया है कि सोशल मीडिया छोड़ कर मैदान में लोगों से जुड़ें और विपक्षी नेताओं को मैदान में चुनौती पेश करें। कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नेताओं से कहा है कि गुटबाजी से परहेज करें।

शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने कहा, ”अब जो हुआ सो हुआ। पार्टी के नेता फेसबुक पर आंदोलन करने के बजाए जमीन पर उतरें। गुटबाजी से बचें. लोगों के बीच जाकर जनता के मुद्दों पर लड़ाई लें। कार्यकर्ताओं को एकजुट करें और विपक्षियों के लिए चुनौती पेश करें।”