माँ ने मोबाइल पर बात करने से मना किया तो बेटी ने किया सुसाइड

ख़बरें अभी तक। आजकल हर माता-पिता अपने बच्चों को मोबाइल दे देते है जोकि उनकी सेफ्टी के लिए दिया जाता है। वहीं इस वजह से बच्चों में फोन की लत लग जाती है। और बच्चे अपना ज्यादातर समय मोबाइल पर ही बिताते है। उनको मोबाइल का यूज करने से मना करो तो बच्चे बुरा मान जाते है। और अक्सर रुठ जाते है या सुसाइड जैसा कठोर कदम उठाते है। ऐसी ही खबर हम आपको मंडी के धर्मपुर से बता रहे है जहां एक 12 साल की लड़की अपने दोस्तों के साथ फोन पर बात कर रही थी। जब माँ ने बेटी को फोन पर बात करने को मना किया और उसका फोन छीन लिया तो लड़की ने इस बात का इतना बुरा माना कि उसने सुसाइड कर दिया।

मामला उपमण्डल की सरी पंचायत में एक 12 वर्षीय लड़की के फंदा लगाने की है। बताया जा रहा है कि मां के मोबाइल फोन पर बात करने से रोकने के बाद नाबालिग ने कमरे में लगे पंखे की कुंडी से दुपट्टा बांधा और जान दे दी। पुलिस के अनुसार, गोरखा अंबा बहादुर अपने परिवार सहित गत 25 वर्षों से सरी गांव में सेवानिवृत्त खंड प्राथमिक शिक्षाधिकारी के घर में रहता है। जिसका वह प्रति माह किराया देता है।

पुलिस ने बताया कि मृतक बच्ची जागृति स्थानीय गांव की वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सरी में आठवीं की पढ़ाई कर रही थी। गत रात्रि भी जब वह अपने दोस्तों के साथ मोबाइल फोन पर बात कर रही थी तो उसकी मां ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। इससे नाराज होकर आवेश में आकर जागृति ने कमरा बन्द किया और उसके बाद फंदे पर झूल गई। जब उसका पिता उसे खाना खाने के लिए बुलाने गए तो कमरे में अंदर से कुंडी लगी हुई थी।

पिता ने तुरंत पड़ोसियों को बुलाकर सारी घटना से अवगत कराया। जब दरवाजे को तोड़ कर अंदर गए तो जागृति दम तोड़ चुकी थी। ग्रामीणों ने मामले की पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नागरिक अस्पताल सरकाघाट में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। डीएसपी (DSP) चंद्रपाल सिंह ने घटना की पु्ष्टि की है।