मैनपुरी जिला महिला अस्पताल का शर्मनाक चेहरा आया सामने

खबरें अभी तक। जनपद मैनपुरी में अपनी लापरवाही के चलते किसी की भी जान जोखिम में डालने वाले महिला अस्पताल का एक और शर्मनाक वीडियो वायरल हुआ है एक प्रसवccप्रसव कराने के लिए जिला महिला अस्पताल पहुंची लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे जिसकी वजह से उसको अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया बाहर से ही उसको सैफई के लिए रैफर कर दिया गया गंभीर समस्या को बताते हुए उसे सैफई रेफर किया गया लेकिन अस्पतला के गेट पर ही उसका सकुशल प्रसब हो गया।

सड़क पर लेटा हुआ नवजात शिशु जिसकी उम्र महज कुछ ही मिनट की है जो स्वास्थ्य विभाग की बेहद ही शर्मनाक करतूत की कहानी बयां कर रहा है. ये हालात. जिला महिला अस्पताल के,एक बेहद ही गरीब एक ऊपर से पीड़ित महिला अपना प्रसव कराने के लिए जिला महिला अस्पताल में पहुंची लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती तक नहीं किया गया महिला अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा उसे सैफई के लिए रेफर कर दिया गया ।

अब परिजन अस्पताल कर्मचारियों की बात ना माने तो क्या करें मजबूर परिजन प्रसव पीड़ित महिला को लेकर जैसे ही चले वैसे ही महिला ने अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. हद तो तब हो गई जब बच्चे को जन्म देने के बाद भी बच्चा यूं ही सड़क पर आधे घण्टे तक पड़ा रहा और अस्पताल का कोई भी कर्मचारी उसे देखने तक नहीं आया यहां मौजूद लोगों ने एक वीडियो बना लिया जो की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

बताया जा रहा है कि प्रसव पीड़ित महिला भोगांव की रहने वाली थी जिसका नाम मीरा देवी था जैसे ही सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तत्काल जिला प्रशासन हरकत में आ गया।

जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय बीती रात ही जिला महिला अस्पताल पहुंच गए, जिन्होंने अस्पताल का निरीक्षण कर डाला और अस्पताल के लापरवाह कर्मचारियों की जमकर लताड़ लगाई वहीं पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी एके पांडे को मामले में जांच के कड़े निर्देश जारी कर दिए।

यहां तक तो सब सही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग आखिरकार कब सुधरने का नाम लेगा सरकार की ओर से चलाई जाने वाली योजनाओं का कब गरीबों तक लाभ पहुंचेगा कब असहाय और मजबूर लोगों का उपचार यहां सही से किया जाएगा यह बेहद देखने और सोचने वाली बात है।