चिंतपूर्णी में हुआ 14 वें जनमंच कार्यक्रम का आयोजन

खबरें अभी तक। रविवार को जिला ऊना के चिंतपूर्णी में 14 वें जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यातिथि ने जनमंच में चिंतपूर्णी विधानसभा सहित ज़िले के अन्य हिस्सों से आये लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक बलबीर चौधरी और डीसी ऊना संदीप कुमार भी मौजूद थे, जबकि ज़िले के 32 विभिन्न विभागों के अधिकारी भी वहां उपस्थित रहे। प्रशासन द्वारा जनमंच से पहले प्री-जनमंच का भी आयोजन किया गया था। प्री-जनमंच गतिविधियों के दौरान विभिन्न विभागों ने कलस्टर 12 ग्राम पंचायतों में 84 कैंपों को आयोजन किया और इन कैंपों के माध्यम से 20 जन समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें से सभी 20 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया था।

वहीँ प्री-जनमंच में राजस्व विभाग ने 21 इंतकाल दर्ज किए तथा 185 विभिन्न प्रमाण पत्र जारी किए, जिनमें बोनाफाइड तथा अनुसूचित जाति व जनजाति से संबंधित सर्टिफिकेट शामिल हैं। ग्रामीण विकास विभाग ने मनरेगा जॉब कार्ड आदि 27 प्रमाण पत्र तथा पंचायती राज विभाग ने बीपीएल तथा जन्म-मृत्यु के 15 प्रमाण पत्र जारी किए। वहीँ आज जनमंच के दौरान भी दर्जनों शिकायतें मुख्यातिथि के पास पहुंची समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल ने समस्यायों को ध्यानपूर्वक सुनकर कार्यक्रम में उपस्थित विभागों के अधिकारीयों को निर्देश देकर अधिकतर समस्यायों का मौके पर ही समाधान किया, जबकि अन्य लंबित समस्यायों को संबंधित विभागों द्वारा तय समय सीमा के भीतर निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

वहीँ राजीव सैजल ने कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे हिमाचल ऑन सेल के आरोपों को सिरे से खारिज किया। सैजल ने कहा कि राजनीती के लिए बिना बजह हल्ला कर रहा है जबकि ऐसा एक भी मामला नहीं हुआ है। सैजल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में ऐसे मामलों में खुली छूट दी जाती थी। वहीँ यात्रा भत्ता में बढ़ौतरी पर लोगो के रोष को उन्होंने स्वाभिक बताया और पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल की प्रतिक्रिया पर कुछ भी कहने से बचते दिखाई दिए।