INX Media Case: पी चिदंबरम भेजे गए तिहाड़ जेल,सात नंबर जेल मे कटी पहली रात

खबरें अभी तक। आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में कैद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को अपना जन्मदिन तिहाड़ में ही मनाना पड़ेगा। पी चिदंबरम को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इसी कारण से उन्हें 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा। वहीं आपको बता दें कि चिदंबरम का जन्मदिन 16 सितंबर को है। इस मामले में सीबीआई ने पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी। इस अपील का पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध भी किया था। लेकिन कोर्ट ने सिब्बल की नहीं सुनी और उनको तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दे दिया था।

बता दें कि जेल अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अलग कोठरी और पश्चिमी शौचालय के से अलग किसी प्रखार की कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है। बाकी कैदियों की तरह ही चिदंबरम को जेल के पुस्तकालय का उपयोग करने की छूट दी गई है और एक निश्चित समय तक टीवी देखने की भी अनुमति दी गई है। शाम को तिहाड़ जेल पहुंचते ही पहले चिदंबरम का मेडिकल चेकअप कराया गया था। उसके बाद उन्हें जेल नंबर सात में रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के साथ दूसरे अंडरट्रायल कैदियों जैसा बर्ताव ही किया जाना है। मैनुअल के अनुसार चिदंबरम को रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कोठरी में रखा जाएगा। साथ ही उन्हें सुबह 6 से 7 बजे के बीच उन्हें उठना पड़ा। नाश्ते में दलिया, चाय और बिस्कुट या ब्रेड दिया जा सकता है। नाश्ते के बाद उन्हें व्यायाम भी करना है।