हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल पर गए डॉक्टर्स, ओपीडी बन्द होने मरीज परेशान

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के आह्वान पर आज प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों में तैनात डॉक्टर हड़ताल पर हैं। बहादुरगढ़ में डॉक्टरों ने नागरिक अस्पताल के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जल्द मांगे पूरी नहीं होने पर 9 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी। दरअसल प्रदेश भर के सरकारी डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर पिछले लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चिकित्सक मांगों को 24 जुलाई 2019 को पूरा करने की घोषणा की थी लेकिन उच्चाधिकारियों ने अब तक इस संबंध में कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है जिससे चिकित्सक बेहद परेशान हैं। चिकित्सकों का कहना है कि वे अपनी सर्विस के दौरान 4,9,13 और 20वें साल में एसीपी लगाने की मांग कर रहे हैं, साथ ही स्पेशलिस्ट अलाउंस देने की मांग भी चिकित्सकों की ओर से की जा रही है। लेकिन अधिकारी फाइलों को दबाकर बैठे हुए हैं।

डॉक्टरों ने सरकार को 9 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो वे 9 सितंबर को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। उनका कहना है कि आज डॉक्टर भले ही हड़ताल पर हैं लेकिन इमरजेंसी सर्विस अस्पतालों में जारी है। लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो 9 सितंबर को होने वाली हड़ताल में वे एमरजेंसी सर्विसेज को भी बंद कर देंगे। जिसकी जिम्मेदार स्वयं सरकार होगी। वहीं डॉक्टरों की हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीज भी बेहद परेशान हैं। अपनी बीमारी का इलाज करवाने आए मरीज अस्पताल में इलाज नहीं मिलने के कारण इधर-उधर भटकते हुए दिखाई दिए।