हरियाणा रोडवेज में ऑनलाइन ट्रांसफर के मांगे आवेदन, आज है आखिरी दिन

 

तबादला नीति में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार ने शिक्षा विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर किए हैं। अब रोडवेज में भी इसी तर्ज पर ट्रांसफर होंगे। रोडवेज में कार्यरत चालक-परिचालकों समेत अन्य कर्मचारी अपने तबादले के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर जानकारी भर सकते हैं, जिसके लिए 4 सितंबर तक विभाग ने कर्मचारियों से पसंदीदा डिपो के नाम मांगे हैं। इस प्रक्रिया के बाद कर्मचारियों का तबादला ड्राइव खोला जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले साल भी शिक्षा विभाग में ऑनलाइन पोर्टल के जरिए तबादले किए गए थे, लेकिन इसमें कमियों की वजह से अन्य विभागों में लागू नहीं किया गया है। हालांकि रोडवेज में इस कमी को पूरी करने के लिए सरकार ने डेपुटेशन के आधार पर बड़ी संख्या में चालक-परिचालकों को इधर-उधर कर दिया था। इसके तहत दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद समेत ऐसे डिपो जहां पर चालक-परिचालकों की संख्या तय मानदंडों से अधिक थी, उनको कम कर्मचारी वाले डिपो में भेज दिया गया।

पहली बार रोडवेज में ऑनलाइन पोर्टल के आधार पर तबादला करने की योजना बनी है। तबादला के लिए रोडवेज प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन ट्रांसफर का पोर्टल खोला जा चुका है और यह पोर्टल 4 सितंबर तक खुला रहेगा। तबादला चाहने वाले कर्मचारियों को अधिक झंझट में नहीं पड़ना पड़े, इसके लिए उनको हां व ना में आॅप्शन देना होगा, जो कर्मचारी तबादला चाहते हैं वह हां आप्शन चुनकर तबादला ड्राइव को फिलअप करें, जो नहीं चाहते वह ना कर सकते हैं। हां, करने के बाद कर्मचारी अपने मनपसंद स्टेशन पर जा सकेगा।

वरिष्ठता और काम के हिसाब से मिलेगा स्टेश
अगर कोई रोडवेज कर्मचारी ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए पोर्टल पर हां का ऑप्शन सलेक्ट कर मनपसंद स्टेशन भरेगा तो इसके बाद आयु के हिसाब से उसको पोर्टल पर नबर मिलेंगे। आयु के अलावा यदि चालक है तो उसने अपने कार्यकाल के दौरान रोडवेज की बसों में एवरेज कैसी दी है उसके अंक जुड़ेंगे। इसके अलावा परिचालक ने रिसिप्ट कैसी दी है वह भी तबादला में फायदेमंद होगा। यदि किसी चालक-परिचालक ने अपना मनपसंद स्टेशन मांगा है तो संबंधित डिपो में पोस्ट खाली है तो तबादला हो जाएगा।