रेणुका विस् क्षेत्र से विधायक विनय कुमार ने विधानसभा में उठाई क्षेत्र की समस्याएं

ख़बरें अभी तक। विधानसभा सत्र में रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र से जुड़ें कई महत्वपूर्ण मुद्दे स्थानीय विधायक विनय कुमार द्वारा उठाये गये हैं। मगर सरकार द्वारा विधायक द्वारा पूछे गए सवालों के जो जवाब दिए गए हैं, उस पर विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए वर्तमान जयराम सरकार को घेरा है। रेणुका जी से विधायक विनय कुमार ने कहा कि विधानसभा के दौरान उन्होंने अपने विस क्षेत्र के कई महत्वपूर्ण प्रश्न पूछे हैं, लेकिन जवाब में जो जानकारी मिली हैं उससे बेहद दुख हुआ है। उन्होंने कहा की वर्तमान सरकार केवल कर्मचारियों व अधिकारियों के तबादले करने में ही व्यस्त है। सरकार का शिक्षण, स्वास्थ्य संस्थानों, सरकारी कार्यालयों की तरफ कोई ध्यान नहीं है।

विधानसभा में उठाए प्रश्नों पर बोलते हुए विधायक ने कहा कि एलीमेंटरी एजूकेशन में रेणुका विधानसभा क्षेत्र में अभी 275 पद रिक्त चल रहे हैं। इसी तरह हायर एजूकेशन 258 पोस्टें रेणुका क्षेत्र में खाली चल रही है। विधायक ने सवाल करते हुए कहा कि यदि इतनी अधिक मात्रा में ही शिक्षा महकमे में रेणुका क्षेत्र में ही पोस्टें खाली चल रही है तो शिक्षा का स्तर कैसे बढ़ सकता है जबकि सरकार दावे कुछ और हि करती है।

रेणुका विस् क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं पर सरकार को घेरते हुए विनय कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य से संबंधित प्रश्न भी विधानसभा में पूछा गया। उन्होंने कहा की रेणुका विस क्षेत्र में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पुरूष स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की 27 पोस्टों में से 25 पद खाली है जबकि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की 27 पोस्टे में से 17 खाली है। उन्होंने कहा की मौजूदा समय में रेणुका विस क्षेत्र में डाक्टरों व तकनीकी स्टाफ की कुल 215 स्वीकृत पोस्टें स्वीकृत है जिसमें से 133 पोस्टें खाली पड़ी है।