सफाई सेवक की नौकरी नहीं छीनी जाएगी

खबरें अभी तक। अमृतसर :  निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब ने प्रात:काल श्री हरिमंदिर साहिब के चारों तरफ से अमृतसर का सफाई अभियान शुरू किया। इस मुहिम में कर्मजीत सिंह रिंटू मेयर अमृतसर, रमन बख्शी सीनियर डिप्टी मेयर, यूनिस कुमार डिप्टी मेयर, सोनाली गिरी कमिश्नर नगर निगम, सौरभ अरोड़ा ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम, डा. राजू चौहान स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम के अतिरिक्त अन्य पार्षदों ने श्री हरिमंदिर साहिब के आस-पास झाड़ू लगाकर सफाई की और खुद गन्दगी भी उठाई।

तत्पश्चात सिद्धू सफाई कर्मचारियों के घर गुज्जरपुरा में भी गए और वहां भी सफाई की। उन्होंने गुज्जरपुरा में स्थित लाल क्वार्टरों में जा कर लोगों की मुश्किलों को सुना और भरोसा दिलाया कि इन समस्याओं का शीघ्र हल किया जाएगा।

सिद्धू ने उसी समय संबंधित अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि वे लाल क्वार्टरों के बंद पड़े सीवरेज को साफ करवाएं। तत्पश्चात सिद्धू श्री दुग्र्याणा मंदिर में भी गए और सफाई प्रबंधों का निरीक्षण किया। सिद्धू ने पत्रकारों से कहा कि यह सफाई अभियान नाटक नहीं है, बल्कि वह लोगों को जागरूक करने आए हैं।

हर वार्ड में सफाई के लिए पार्षदों के अधीन 5 सदस्यता समिति गठित की जाएगी व उनके  टैलीफोन नंबर इंटरनैट पर डिस्पले किए जाएंगे, जिससे लोग अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकें। सफाई सेवकों को मास्क, लाइफ जैकेट, वर्दी और दस्ताने भी मुहैया करवाए जाएंगे।

उन्होंने सफाई सेवकों से कहा कि किसी भी सफाई सेवक की नौकरी नहीं छीनी जाएगी बल्कि नगर निगम में और सफाई सेवक भर्ती किए जाएंगे। मेयर रिंटू ने कहा कि सफाई अभियान की शुरूआत हो चुकी है और शहर के 85 वार्डों में एक महीने के अंदर अंदर पूरी सफाई की जाएगी।