मुरादाबाद: बिजली न होने ने BSNL ऑफिस की सभी सेवाएं बंद

खबरें अभी तक। मुरादाबाद कुंदरकी नगर पंचायत में बीएसएनएल की सेवा पिछले एक हफ्ते से बंद पड़ी है क्योंकि बिजली विभाग ने बीएसएनल ऑफिस का बिजली का कनेक्शन काट दिया। कई महीनों से बिजली का बिल का भुगतान नहीं किया गया था। जनरेटर भी है लेकिन सालों से इसके लिए डीजल नहीं खरीदा गया । लाइट नहीं होने से बीएसएनएल की सभी सेवाएं बंद पड़ी है। ब्रॉडबेंड, फाइवर लाइन मोबाइल, लैंडलाइन सेवा सब कुछ बंद है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बैंकों पर पड़ा कुंदरकी में लगभग पांच बैंक है सभी बैंकों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन बीएसएनल का है जिसकी वजह से सभी बैंकों का काम बंद पड़ा हुआ है। जनसेवा केंद्रों पर काम पड़े हुए हैं लोग अपने मोबाइल से सिग्नल आने का इंतजार कर रहे हैं।

वसीम अहमद ने बताया कि एक हफ्ते पहले बिजली का बिल जमा नहीं होने की वजह से बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। जिसकी वजह से बीएसएनएल की सभी सेवा बंद पड़ी हुई है।  सभी उपभोक्ता बहुत परेशान है।  अधिकारियों से बात हुई है लेकिन आश्वासन ही देते हैं जनसेवा केंद्रों और बैंकों का भी काम ठप पड़ा हुआ है। उपभोक्ता महमूद खां ने बताया कि मेरे पास दो बीएसएनएल की सिम है दोनों ही बंद पड़े हैं क्योंकि उन्होंने बिजली बिल जमा नहीं किया इसलिए इनकी लाइन काट दी गई हम सब लोग बहुत परेशान हैं!

बीएसएनल ऑफिस के अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि करीब तीन लाख का बकाया है बिजली विभाग का जिसकी वजह से लाइट कनेक्शन काट दिया गया। एक हफ्ता हो गया बिजली कनेक्शन कटे हुए अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है लेकिन वह कहते हैं कि मेरठ से चेक आएगा तब ही बिजली का बिल जमा हो पाएगा लेकिन चेक कब आएगा यह पता नहीं मुझको बहुत परेशान कर रही हैं हमारे यहां से सभी बैंकों में कनेक्शन है और सभी बैंकों में काम बंद पड़ा है