हमीरपुर: छात्रा की पिटाई और जातिसूचक शब्द मामले में आरोपी अध्यापिका पर केस दर्ज

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर जिला के प्राथमिक स्कूल अमनेड में नन्हीं छात्रा की पिटाई करने और जातिसूचक मामले में पुलिस ने एससी एसटी एक्ट के तहत महिला अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि प्राथमिक स्कूल में पढाने वाली महिला अध्यापिका के द्वारा बार बार बच्चों को जातिसूचक शब्दों से पुकारा जाता रहा है और हद तो जब हो गई कि अध्यापिका ने बड़ी बेरहमी से नन्हीं बच्ची की पिटाई कर दी।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से राजकीय प्राथमिक पाठशाला अमनेड की महिला अध्यापकों ने बच्चों के साथ पिटाई की तो जातिसूचक शब्दों से भी मजाक उडाया। वहीं जब परिजनों ने अध्यापिका से बात करनी चाही तो परिजनों को भी अध्यापिका ने जातिसूचक शब्द कह कर बदमीजी की। जिस पर परिजनोंने इसकी शिकायत पुलिस थाना हमीरपुर में की थी और पुलिस नेभी पूरी जांच करने के बाद महिला अध्यापिका के खिलाफ एसएसी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

चैथी कक्षा में पढने वाली नन्हीं बच्ची ने बताया कि स्कूल में पढ़ाने वाली अध्यापिका पिटाई करती है और पिटाई के दौरान गले में भी निशान पड़े है। एक अन्य बच्चे ने बताया कि अध्यापिका ने छाती पर लात मारी और अध्यापिका कहती है कि बालों में शैंपू करके क्यों नहीं कर के आते हो।

वहीं बच्ची की माता संतोष कुमारी ने बताया कि बच्ची को स्कूल में पीटा गया है और अध्यापिका ने जातिसूचक शब्दों से भी पुकारा है। उन्होंने मांग की है कि अध्यापिका पर कडी कार्रवाई की जाए।

एक अन्य महिला ने बताया कि महिला अध्यापिका आए दिन बच्चों की पिटाई करती है और जब स्कूल में पूछने गए तो मेरे साथ भी बदमीजी की और जमीन पर बैठने के लिए कहा।