झारखंड: अवैध संबंध के चलते महिला को निर्वस्‍त्र कर बाल काटे

ख़बरें अभी तक। झारखंड की एक ग्राम पंचायत ने महिला को अवैध संबंध बनाने पर बेहद ही शर्मनाक फरमान सुनाया है। मामला कोडरमा में ग्राम पंचायत का है। जहां भतीजे के साथ महिला के अवैध संबंध के संदेह में उसे सरेआम निर्वस्‍त्र कर उसके बाल काट दिए गए। बताया जा रहा है कि इस बारे में महिला ने थाने में ज्‍यादती किए जाने और 22 वर्षीय भतीजे द्वारा उसका गलत फायदा उठाने की शिकायत भी दर्ज कराई है। लेकिन अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पुलिस अधीक्षक डॉ. एम तमिल वानन ने बताया कि महिला अपने भतीजे के साथ पिछले साढ़े तीन महीने से अवैध संबंध में थी, जिसके कारण गांव में एक पंचायत हुई थी।

गांव की कुछ महिलाओं के द्वारा उसके साथ मारपीट की गई थी। पीड़िता के द्वारा उसके बाल काटने के भी आरोप लगाए गए थे। जानकारी के अनुसार बीते 21 अगस्‍त को कोडरमा के डोंगोडिह गांव में महिला पर भतीजे से अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया गया। इसके बाद ग्राम पंचायत में मामले की सुनवाई के दौरान महिला पर भतीजे के साथ अवैध संबंध बनाने को लेकर उसे निर्वस्त्र कर महिला के बाल काट दिए।

कोडरमा के एसपी एम तमिल वानन ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, मामले की छानबीन की जा रही है। जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ एम तमिल वानन ने बताया कि महिला के आरोप के आधार पर थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

गत 21 अगस्त को ग्राम डोंगोडीह की उक्त महिला ने थाना को एक आवेदन देकर कहा था कि गांव के ही एक युवक जो उनका भतीजा लगता है, उसने उसके साथ जबरन अवैध संबंध बना लिया था और पिछले कई दिनों से पति व बच्चों को मारने की धमकी देकर यौन शोषण कर रहा था।

इसके बाद वह अपने पति के पास खगरा (पश्चिम बंगाल) चली गई थी। बाद में गांव के लोगों के दबाव में उसके ससुर उसे 20 अगस्त को लेकर डोंगोडीह लेकर आए। 21 अगस्त को उसे गांव के कुछ महिलाएं जबरन घर से खींच कर समीप के मंदिर में ले गई और वहां मारपीट की और बाल काट दिए।