महिला को वर्दी फाड़ने के आरोप में मुकद्मा दर्ज करने की धमकी दे डाली

ख़बरें अभी तक। उत्तराखण्ड पुलिस का एक भयानक चेहरा तब देखने को मिला जब एक पुलिस एस.आई.ने खुद अपनी वर्दी के बटन खोलकर महिला को वर्दी फाड़ने के आरोप में मुकद्मा दर्ज करने की धमकी दे डाली। उधम सिंह नगर में बाजपुर के पहाड़पुर गांव में बरहैनी चौकी इंचार्ज संदीप पिल्खवाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एस.आई.दो महिलाओं के सामने अपनी शर्ट के बटन खोलते हुए हंगामा करते वीडियो में कैद हुए हैं।

एस.आई.महिलाओं को वर्दी फाड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी भी देता नजर आ रहे हैं। महिलाओं को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देता एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने मित्र पुलिस की साख पर बट्टा लगा दिया है। वीडियो वायरल होने के घण्टों बाद भी वीडियो में दिख रहे अनुशासित पुलिस फोर्स के कर्मियों के खिलाफ कोई जांच नहीं हुई है।

मामले के अनुसार बारह मार्च को पहाड़पुर निवासी मंदीप खैरा पुत्र सुखदेव सिंह को गुंडा एक्ट में निरूद्ध किया गया था। सोलह जुलाई को उसके खिलाफ नोटिस जारी किया गया था। बीती 20 अगस्त को बरहैनी चौकी इंचार्ज संदीप पिल्खवाल अपने अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मंदीप खैरा के घर पहुंचे थे, लेकिन मौके पर मंदीप मौजूद नहीं मिला। आरोप है कि दारोगा व उनके दोनों साथियों ने घर में मौजूद मंदीप के माता पिता और एक महिला से अभद्रता की।

इतना ही नहीं मौके पर मंदीप के परिजनों को धमकी भी दी गई। घर पर हुए इस घटनाक्रम के बाद बरहैनी चौकी में मंदीप खैरा, उसके बुजुर्ग पिता सुखदेव सिंह, माता रंजीत कौर और घर में मौजूद एक अज्ञात महिला व अन्य पर आई.पी.सी.की धारा 332, 504,506 & 353(जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना, शांति भंग, आपराधिक धमकी देना और सरकारी कार्य मे बाधा डालना) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सच्चाई सामने आई जिसमें एस.आई.संदीप पिल्खवाल खुद अपने हाथों से अपनी खाकी वर्दी के बटन खोलते दिखे। इसके साथ ही महिलाओं को वर्दी पर हाथ डालने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिये धमकाते हुए भी वीडियो में कैद हुए हैं। एस.आई.अपने साथियों से वीडियो बनाने के लिए भी कहते दिख रहे हैं।