अमरोहा की सोनम सिरोही ने देश का नाम किया रोशन, चीन हुई एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के थाना रजबपुर इलाके की रहने वाली बीएसएफ जवान सोनम सिरोही ने चाइना में आयोजित विश्व पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में ट्रिपल जंप में गोल्ड मेडल जीत कर भारत का नाम रोशन किया है। जिसके बाद सोनम सिरोही के अपने वतन वापस लौटने पर उसके गांव वालों ने ढोल नगाड़ों की थाप पर उस का जोरदार स्वागत किया।

चीन में 8 अगस्त से 18 अगस्त तक आयोजित की गई विश्व पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अमरोहा की बेटी ने मैडल जीतकर देश का मान बढ़ाया। अमरोहा के मोहम्मदपुर गांव की बेटी सोनम सिरोही ने इस प्रतियोगिता में ट्रिपल जंप में गोल्ड मैडल और लाँग जंप में सिल्वर मैडल जीता है। बृहस्पतिवार को अपने पैतृक गांव पहुंचने पर उसका ढोल नगाड़ों के साथ ज़ोरदार स्वागत किया गया। वह 2018 में ही बीएसएफ में भर्ती हुई है। सोनम बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स-बीएसएफ में गुजरात के गांधीनगर में सेवारत हैं।

सोनम की इस उपलब्धि से उसके परिवार में जश्न का माहौल है। उसके माता सुनिता देवी और पिता राजवीर सिंह बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि उनकी बेटी ने पूरे विश्व में हमारा और देश का नाम रोशन कर दिया है। ईश्वर ऐसी बेटी सबको दें। इस मौके पर सोनम सिरोही भी काफी खुश नजर आए और गांव वालों ने उनका स्वागत परिवार वालों के साथ मिलकर ढोल नगाड़ों के साथ किया जिसकी वजह से ऐसा माहौल हो गया मानो पूरा भारत सोनम का स्वागत कर रहा हो।