किसानों ने सरकार के खिलाफ बिगुल बजाते हुए ट्रैक्टर यात्रा की शुरू

खबरें अभी तक। किसानों की लगभग 2 दर्जन मांगों को लेकर रोहतक से शुरू हुई ट्रैक्टर यात्रा वीरवार को जींद पहुंची। इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे रमेश दलाल ने सीएम को सीधी चुनौती दे डाली की विधानसभा चुनाव में प्रदेश के किसान पूरे विपक्ष को एक मंच पर लाएंगे और भाजपा के 75 पार के नारे को धराशाही कर देंगे।

प्रदेश के अनेक जिलों में पिछले 8 महीने से एसवाईएल, एक्वायर की गई जमीनों का मुआवजा, फसल बीमा की पूरी राशि और खराब फसलों का मुआवजा जैसी मांगों को लेकर धरने और प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अब सरकार के खिलाफ बिगुल बजाते हुए ट्रैक्टर यात्रा शुरू कर दी है।

किसान नेता रमेश दलाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकों किसानों की कोई चिंता नहीं है। इसलिए वे मुख्यमंत्री खट्टर को चुनौती देते हैं कि आगामी विधानसभा चुनावों में वे किसी पूर्ण ग्रामीण या अर्ध ग्रामीण हलके से चुनाव लडक़र देख लें तो उनको अपनी हैसियत का पता चल जाएगा। क्योंकि प्रदेश का किसान इतना दुखी है कि उनकी जमानत जब्त करवा देगा।

यहां पर किसानों ने मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया तो आगामी विधानसभा चुनाव में पूरे विपक्ष को भाजपा के खिलाफ एक मंच पर ला देंगे और भाजपा के 75 पार के नारे को धराशायी कर देंगे।

गौरतलब है कि किसानों की यह ट्रैक्टर यात्रा प्रदेश के अनेक जिलों में पहुंचकर सरकार के लिए मुसिबतें खड़ी करने में जुटी हुई है। रमेश दलाल ने यह भी आरोप जड़े कि प्रदेश के 11 जिलों में किसान आंदोलन गांधीवादी तरीके से चल रहा है उसको तोडऩे के लिए सरकार ने 47 बार साजिशें रची लेकिन सरकार एकजुटता को कम नहीं कर पाई।