औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में बारिश का कहर, नदी में बहने से 17 वर्षीय युवक की मौत

ख़बरें अभी तक। औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में बारिश का कहर लगातार जारी है। बारिश के कारण क्षेत्र की सभी नदियां उफान पर आ चुकी है। इसी के चलते नालागढ़ की पल्ली खड्ड में भी जलस्तर बढ़ गया और पल्ली नदी में डूबने से एक 17 वर्षीय युवक की मौत हो गई है बताया जा रहा है कि बलविंदर सिंह नामक युवक का मंगलवार को जब दभोटा स्कूल से छुट्टी करके पल्ली खड्ड को पार कर रहा था तो अचानक पल्ली खड्ड का जलस्तर बढ़ गया और वह पल्ली में खड्ड में बह गया। बीते कल से ही युवक के परिजन उसे ढूंढ रहे थे लेकिन उसका कहीं पर भी कोई पता नहीं लग पा रहा था अब जब नदी का जलस्तर कम हुआ तो बुधवार सुबह करीब 7:00 बजे मृतक बलविंदर सिंह का शव बोतला गांव के पास नदी में एक किनारे पड़ा मिला है।

बलविंदर सिंह की मौत होने के कारण जहां पूरे परिवार में मातम का माहौल है वहीं परिवार वालों का भी रो-रोकर हाल बेहाल हो चुका है फिलहाल मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया है पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है बीते दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में अब तक 6 लोगों की बारिश के कारण मौत हो चुकी है।

इस बारे में जब हमने दभोटा पंचायत के पूर्व प्रधान करणवीर सिंह से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि पल्ली नदी पर बनने वाले पुल का नीव पत्थर 3 साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा रखा गया था। लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी आज तक पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया जिसके चलते नदी को पार करते समय एक युवक की मौत हुई है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इस तरह के हादसे देखने में अक्सर सामने आए हैं क्योंकि नदी पर पुल ना होने की वजह से कई लोग नदी के पानी का शिकार हो चुके हैं उन्होंने सरकार व प्रशासन से जल्द ही पुल के निर्माण कार्य करवाने की मांग उठाई है और कहा है कि अगर जल्द ही उनकी इस गंभीर समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह आने वाले दिनों में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी।