हिमाचल: कांगड़ा में बारिश का कहर जारी, डीसी कांगड़ा ने जिले के सभी स्कूलों में अवकाश किया घोषित

ख़बरें अभी तक। हिमाचल में बारिश का कहर लगातार जारी है। प्रदेश के कई हिस्सों में नदी-नाले उफान पर हैं और भूस्खलन के चलते कई मार्ग बंद है। जिला कांगड़ा में भारी बारिश और खराब मौसम की चेतावनी के चलते डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने आज सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी है।

हालांकि इस छुट्टी से बच्चों को खास फायदा नहीं हुआ क्योंकि इसकी सूचना स्कूल लगने से कुछ ही समय पहले दी गई तब तक बच्चे भीगते हुए पैदल और बसों में स्कूल के लिए निकल गए थे। अध्यापक को भी स्कूल जाकर बच्चों को छुट्टी की सूचना देनी पड़ी। बच्चों को उसी हालत में भीगते हुए वापस घर लौटना पड़ा। जब मौसम विभाग की ओर से ख़राब मौसम संबंधी अलर्ट जारी किया गया था तो प्रशासन द्वारा स्कूलों में छुट्टी संबंधी फैसला एक दिन पूर्व ही ले लेना चाहिए था जिससे स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक इन दो दिनों में प्रदेश के 6 जिलों में आफ़त की बारिश बरसेगी। राज्य मौसम विभाग ने शनिवार को सूबे के 6 जिलों में ये अलर्ट जारी किया है। इनमें ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा और मंडी शामिल हैं।