प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानकों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां

ख़बरें अभी तक। लक्सर के सुल्तानपुर गांव में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानकों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है गांव में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर लगाए गए लघु उद्योगों की भट्टियो में पॉलिथीन व टायर जलाए जा रहे हैं जिससे ग्रामीण कई तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं।

आपको बता दें लक्सर क्षेत्र के सुल्तानपुर कुंनहरी गांव में कुछ ग्रामीणों द्वारा लघु उद्योग लगाए गए हैं जिनमें इलायची दाना मिश्री बुरा गुड खांड समेत अन्य कई तरह के उत्पाद तैयार किए जाते हैं उक्त लघु उद्योग चलाने वाले ग्रामीणों द्वारा भट्टियो में पॉलिथीन टायर जैसे ज्वलनशील पदार्थों को जलाया जा रहा है जिससे भट्टियो से निकलने वाला धुआं ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है।

भट्टियों से धुआं निकलने के कारण ग्रामीण खाँसी सास दमा जैसी कई घातक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है ग्रामीणों का आरोप है कि इस बाबत कई बार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है लेकिन उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

जिससे ग्रामीणों का जीना मुहाल हो गया है। स्थानीय निवासी नरेश सैनी का कहना है कि इस बाबत पुलिस के प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा मुख्यमंत्री से भी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन शिकायत पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।