सोशल वर्क के लिए सुपरस्टार शाहरुख खान को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

खबरें अभी तक। सुपरस्टार शाहरुख खान को भारतीय सिनेमा में अपनी उपलब्धियों से अलग मीर फाउंडेशन के जरिए सुविधाओं से वंचित बच्चों और महिला सशक्तिकरण के लिए उनके सहयोग और प्रयासों के मद्देनजगर मेलबर्न में स्थित ला ट्रोबे यूनिवर्सिटी की ओर डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है। विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर शाहरुख की कुछ तस्वीरें साझा की है।

जी हां, इसमें शाहरुख के भाषण को भी शेयर किया गया है। भाषण में शाहरूख कह रहे हैं कि मीर फाउंडेशन ने जो कुछ भी हासिल किया है उसके लिए यह महज एक अवॉर्ड नहीं है। यह पुरस्कार हर उस महिला के साहस को समर्पित है जिन्होंने अन्याय, असामनता और अमानवीयता की क्रूरता का सामना करती हैं।

साथ ही आपको बता दें कि शाहरुख ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है। तस्वीर के साथ उन्होनें कैप्शन में लिखा कि ला ट्रोब विश्वविद्यालय के रास्ते..उच्च शिक्षा के लिए भारत की एक छात्रा को स्कॉलरशिप प्रदान करने और मीर फाउंडेशन के काम को अपना समर्थन देने के लिए आपका धन्यवाद।  शाहरुख ने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर इस संस्था का गठन किया। वहीं इसके माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने का काम जमीनी स्तर से किया जाता है। इसमें मुख्य रूप से एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं की सहायता की जाती है।