सीएमओ को डेरा प्रमुख की मां नसीब कौर की मेडिकल जांच करवाने के दिए निर्देश

ख़बरें अभी तक। साध्वी यौन शोषण मामले में सुनारिया जेल में कैद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पत्नी की ओर से मांगी गई पैरोल पर बुधवार को उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने सीएमओ को डेरा प्रमुख की मां नसीब कौर की मेडिकल जांच करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएमओ गोबिंद गुप्ता ने चार डॉक्टरों की टीम डेरा सच्चा सौदा द्वारा संचालित हॉस्पिटल में भेजी। डॉक्टरों की टीम ने यहां दाखिल डेरा प्रमुख की मां की मेडिकल जांच की।

शाम को मेडिकल जांच रिपोर्ट सीएमओ गोबिंद गुप्ता ने उपायुक्त को भेजी। उपायुक्त ने ये रिपोर्ट सिरसा एसएसपी डॉ. अरूण नेहरा को भेज दी है। इस रिपोर्ट के आधार पर रोहतक प्रशासन अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट को भेजेगा और इस रिपोर्ट के आधार पर ही पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर फैसला सुनाएगा। बता दें कि सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर की तरफ से चार दिन पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में डेरा प्रमुख की पैरोल को लेकर याचिका लगाकर पैरोल की मांग की गई थी।

पैरोल की मांग के पीछे अपनी बुजुर्ग सास की बीमारी को बताया। डेरा प्रमुख की मां नसीब कौर 85 साल की हैं। याचिका में बताया गया कि नसीब कौर को पिछले दिनों हृदयघात हुआ था। उनकी एंजियोग्राफी होनी है और वे चाहती हैं कि इस टैस्ट के दौरान उनका बेटा साथ में मौजूद रहे।

हरजीत कौर ने जेल में बंद पति गुरमीत राम रहीम के अच्छे आचरण का हवाला देते हुए पैरोल की मांग की ताकि वे अपनी मां के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकें। हाईकोर्ट ने सोमवार को हाई कोर्ट ने जेल अधीक्षक (रोहतक) को आदेश दिया कि वह जेल विभाग द्वारा जारी 2014 के नियमों के तहत अच्छे आचरण के तहत राम रहीम को पेरोल देने पर विचार करे।

अगर वह इस पर विचार करने में अक्षम है तो वह अपने उच्च अधिकारियों को यह मांग पत्र भेजे और पांच दिन के अंदर निर्णय ले। इसी आधार पर सिरसा डीसी अशोक कुमार गर्ग को डेरा मुखी की मां की मेडिकल जांच करवाकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश मिले। बुधवार को डीसी ने डॉक्टरों की टीम भेजकर डेरा मुखी की मां की मेडिकल जांच करवाई है। सिरसा के डीसी अशोक गर्ग ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मां नसीब कौर की मेडिकल जांच के लिए डॉक्टरों की टीम डेरा संचालित अस्पताल में भेजी गई थी।

डॉक्टरों की टीम ने नसीब कौर की मेडिकल जांच की। जांच रिपोर्ट सिरसा पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है और एसएसपी ही रोहतक जेल प्रशासन को रिपोर्ट भेजेंगे। रोहतक जेल प्रशासन ये रिपोर्ट हाई कोर्ट में जल्द सौंपेंगे और इसी रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की पेरोल पर फैसला लिया जाएगा।