हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के दो अधिकारी हुए सस्पेंड

हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा कैथल पुलिस लाईन में सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है। हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक,  के.के. मिश्रा द्वारा एसडीओ (सिविल) सुनील वर्मा और जेई (सिविल) दीपक कंसल के निलंबन आदेश जारी किए गए हैं। कॉरपोरेशन ने सामुदायिक केंद्र के निर्माण में उक्त अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह कार्रवाई की है। इसके अतिरिक्त, केन्द्र का निर्माण कर रही एजेंसी मेसर्स ढंडी बिल्डर्स लिमिटेड, मोहाली को निगम की ई-टेंडरिंग प्रक्रिया में भागीदारी करने से तीन साल के लिए रोक लगा दी गई है।

उक्त दोनों अधिकारियों को उनके आधिकारिक कर्तव्य को निभाने में लापरवाही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक कैथल की सिफारिश पर निलंबित किया गया है। यह मामला मेसर्स ढंडी बिल्डर्स द्वारा पुलिस लाइंस, कैथल में निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्र में घटिया व एक्सपायरी सीमेंट के उपयोग से संबंधित है। जांच के दौरान पाया कि उक्त दोनों अधिकारियों ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता की कभी जांच नहीं की थी।

मिश्रा ने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपना काम ईमानदारी व मेहनत से करे। भविष्य में भी अगर कोई भी लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक कैथल ने सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य की जाँच कर पाया था कि ठेकेदार पुराने और एक्सपायरी सीमेंट का उपयोग कर रहा था। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों अधिकारियों ने न तो कार्यों की गुणवत्ता की जाँच की और न ही इसके बारे में उन्हे कोई जानकारी दी। शिकायत मिलने के बाद, एसडीओ और जेई दोनों को निलंबित किया गया है तथा ठेकेदार पर निगम के कार्याें संबंधित तीन साल की अवधि के लिए रोक लगा दी गई है।