सुषमा स्वराज का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति: कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक

ख़बरें अभी तक। देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सुषमा स्वराज के निधन से बीजेपी और उनको व्यक्तिगत को काफी क्षति हुई है। सुषमा स्वराज उनको भाई मानती थी और हमेशा ही उनको राजनीति या व्यक्तिगत परेशानी हो उस वक्त छोटे भाई के नाते उनके साथ खड़ी रहती थी आज उनके चले जाने के बाद अपनी एक बड़ी बहन को खो दिया है।

मदन कौशिक ने कहा कि सुषमा स्वराज का व्यक्तित्व इतना बड़ा था कि हर पार्टी का नेता उनका सम्मान करता था आज उनके चले जाने के बाद सभी पार्टी के नेताओं में शोक की लहर है। सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्रालय संभालते हुए भारत का नाम पूरे विश्व में ऊंचा किया था। मदन कौशिक का कहना है कि सुषमा स्वराज ने उनको हमेशा ही अपने छोटे भाई के रूप में माना है और जब भी उनको कोई परेशानी होती थी तो वो उनसे बड़ी बहन के नाते बात किया करते थे और वह हमेशा छोटे भाई के नाते उनकी हर समस्या का समाधान कर देती थी उनके चले जाने के बाद लग रहा है कि मैंने अपनी बड़ी बहन को खो दिया है।

मदन कौशिक का कहना है कि आज संसद में जिस तरह से कश्मीर से धारा 370 हटाने का बिल पास हुआ उसके बाद उन्होंने ट्वीट किया था और वह पूरी संसद की कार्रवाई को देख रही थी। सुषमा स्वराज भी चाहती थी कि कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया जाए जिससे कश्मीर भी भारत का अभिन्न अंग बन सके आज उनको काफी सुकून मिला था कि संसद में कश्मीर से धारा 370 को हटाने का बिल पास हो गया है और उन्होंने ट्वीट कर अपनी खुशी का इजहार भी किया था।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने आज अपनी बड़ी बहन को खो दिया है और इसका दुख भी उनको काफी है। मदन कौशिक सुषमा स्वराज को अपनी बड़ी बहन मानते थे और सुषमा स्वराज भी मदन कौशिक को अपने छोटे भाई के नाते काफी सम्मान देती थी, इसीलिए उनके चले जाने के बाद मदन कौशिक भी काफी दुखी नजर आ रहे हैं मदन कौशिक को जब भी पार्टी से या व्यक्तिगत परेशानी हुई सुषमा स्वराज हमेशा ही उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी रहती थी।